ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरजसपुर में 57 शिक्षकों को दो माह से नहीं मिला वेतन

जसपुर में 57 शिक्षकों को दो माह से नहीं मिला वेतन

जसपुर। समग्र शिक्षा अभियान के तहत स्कूलों में लगे 57 शिक्षकों को दो माह से वेतन नहीं मिला है। इससे उनके सामने आर्थिक संकट गहरा गया है। उनकी इस बार...

जसपुर में 57 शिक्षकों को दो माह से नहीं मिला वेतन
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरTue, 03 Nov 2020 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

जसपुर। समग्र शिक्षा अभियान के तहत स्कूलों में लगे 57 शिक्षकों को दो माह से वेतन नहीं मिला है। इससे उनके सामने आर्थिक संकट गहरा गया है। उनकी इस बार की दीवाली मनेगी या नहीं, इस पर भी संशय बरकरार है। वहीं, वेतन को लेकर शिक्षक संघ के सचिव ने जिला संघ को ज्ञापन देकर वेतन दिलाने की मांग की है।

ब्लाक क्षेत्र के स्कूलों में लगे 57 शिक्षकों को वेतन के लाले पड़ गये हैं। वह काफी दिक्कत में है। दो माह से वेतन न मिलने से उनकी इस बार की दीवाली फीकी रह सकती है। शिक्षकों ने कई बार उच्चाधिकारियों से कहा। लेकिन, उन्होंने वेतन का बजट न होने की बात कहते हुए असमर्थता दिखाई है। शिक्षकों ने अपनी पीड़ा शिक्षक संघ के सचिव भूपेंद्र सिंह के समक्ष रखी तो उन्होंने संघ के जिलध्यक्ष एवं मंत्री से जल्द ही वेतन दिलाने की मांग की है। शिक्षकों ने कहा कि सितंबर अक्तूबर माह का वेतन नहीं मिला है। दीवाली नजदीक है। उनके बच्चे पर्वों पर उनसे सामान आदि की उम्मीद रखते है। वेतन न मिलने से वह बच्चों की ख्वाहिशों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं। संघ के मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में शिक्षा अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। बीईओ अनिल कुमार ने बताया कि प्रकरण में संज्ञान लेकर कार्रवाई को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें