ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरउत्तराखंडः सेना ने पांच घंटे में 15 धमाकों से उड़ाई 20 मिसाइलें

उत्तराखंडः सेना ने पांच घंटे में 15 धमाकों से उड़ाई 20 मिसाइलें

सेना के बम निरोधक दस्ते ने रविवार को पांच घंटे में 15 धमाके कर 20 बड़ी मिसाइलों को नष्ट किया। सोमवार को भी मिसाइलें नष्ट करने का ऑपरेशन जारी रहेगा। बम निरोधक दस्ता अब तक 270 मिसाइलों को नष्ट कर चुका...

उत्तराखंडः सेना ने पांच घंटे में 15 धमाकों से उड़ाई 20 मिसाइलें
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरSun, 14 Oct 2018 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना के बम निरोधक दस्ते ने रविवार को पांच घंटे में 15 धमाके कर 20 बड़ी मिसाइलों को नष्ट किया। सोमवार को भी मिसाइलें नष्ट करने का ऑपरेशन जारी रहेगा। बम निरोधक दस्ता अब तक 270 मिसाइलों को नष्ट कर चुका है। पतरामपुर में बाराबंकी के काउंटर एक्सप्लोसिव डिवाइस यूनिट के कैप्टन विकास मलिक अपनी 12 सदस्यीय टीम के साथ लगातार पुलिस चौकी के पीछे से मिसाइलों को निकाल रहे हैं। भारी एतियात के बीच सेना का बम निरोधक दस्ता मिसाइलों को सुरक्षित तरीके से चौकी से दूर ग्राम हजीरो की फीका नदी में ला रहा है।

उत्तराखंड: केदारनाथ में पांच साल बाद मिले तीन नर कंकाल

रविवार को कैप्टन मलिक की अगुवाई में 20 बड़ी मिसाइलों को नायब सूबेदार केबी भोसले, हेड कांस्टेबल सेन्डगे ए आर, रछपाल सिंह, डीडी रेनपिस, बीजी पाटिल, लॉस नायक दीपक, मनविंदर सिंह, एसपीआर पंकज साल्वे, मन्जीत कुमार, डीजे कोकरे, सोनावेन बीके, सनजीत सिंह, राहुल कैलाश ने परीक्षण के बाद डिस्पोज करना शुरू किया। शाम पांच बजे तक सभी मिसाइलों को नष्ट किया गया। इस दौरान पुलिस फोर्स एवं सेना के जवानों ने पूरे एरिये को कवर किया हुआ था। कैप्टन विकास मलिक ने बताया कि मिसाइलों के करीब 15 धमाके किए गए। 20 मिसाइलों को नष्ट किया गया। बताया कि सोमवार को भी ऑपरेशन जारी रहेगा। इस दौरान कोतवाल अबुल कलाम, एसआई वीरेंद्र सिंह, उप प्रभारी वनािाकारी जसपुर, प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी काशीपुर ने मौके का मुआयना किया।

उत्तराखंडः गंगा के लिए अनशन पर बैठे गोपालदास को जबरन एम्स में कराया भर्ती

विधायक, एसडीएम ने किया मुआयना

14 वर्षों से जमीदोंज मिसाइलों को नदी में नष्ट करने की सूचना पर विधायक आदेश चौहान और एसडीएम दयानंद सरस्वती ने मौका-मुआयना किया। कैप्टन विकास से मिसाइलों को नष्ट करने के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मिसाइलों समेत आसपास के इलाके को भी देखा।टीम ने हेमपुर को बनाया ठिकानाजसपुर। फीका नदी में मिसाइलों को नष्ट कर रहे बम निरोधक दस्ते ने अपना ठिकाना हेमपुर में बनाया है। वह रोजाना सुबह-शाम को हेमपुर से आते-जाते हैं। कैप्टन मलिक ने बताया कि हेमपुर मोबाइल नेटवर्क की दिक्कतें आ रही हैं। इससे उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें