DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड हरिद्वारयुवा शक्ति मंच के युवाओं ने ली कांग्रेस की सदस्यता

युवा शक्ति मंच के युवाओं ने ली कांग्रेस की सदस्यता

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारNewswrap
Sun, 24 Oct 2021 07:50 PM
युवा शक्ति मंच के युवाओं ने ली कांग्रेस की सदस्यता

-हरिद्वार के कनखल में आयोजित हुआ युवा सम्मेलन

-युवा मंच अध्यक्ष सहित कई युवाओं ने ली कांग्रेस की सदस्यता

हरिद्वार। संवाददाता

हरिद्वार के कनखल में कांग्रेस की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पूर्व पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि पार्टी बुजुर्गों के अनुभव और युवाओं के जोश को साथ लेकर एक बार फिर सत्ता पर काबिज होगी। उन्होंने भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार पर युवाओं की उपेक्षा का आरोप लगाया।

रविवार को आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरपाल रावत, पूर्व पालिकाध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी सहित पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन रखकर आपदा में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि केंद्र व राज्य में भाजपा युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह विफल रही है। प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का वादा करने वाली केंद्र की मोदी सरकार सरकारी संस्थानों व उपक्रमों को पूंजीपतियों को सौंप रही है। युवा भाजपा की नीतियों को समझ चुके हैं। युवा कांग्रेस की विचारधारा को अपनाते हुए पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति के कांग्रेस अभियान में शामिल होने से कार्यकर्ताओं में उत्साह है।इस दौरान युवा शक्ति मंच के अध्यक्ष यश मिश्रा सहित कई ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने समाज के प्रत्येक वर्ग को निराश किया है। बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी से गरीब, मजदूर, मध्यम वर्ग सभी परेशान हैं। कोरोना काल में लोगों को इलाज उपलब्ध कराने में नाकाम रही भाजपा सरकार युवा वर्ग को रोजगार नहीं दे पा रही है। पूर्व पालिकाध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि भाजपा अपने हित साधने के लिए युवाओं का उपयोग करती हैं। यश मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी के आह्वान पर व्यवस्था बदलने तथा देश बचाने के लिए वह और उनके साथी कांग्रेस में शामिल हुए हैं। युवा वर्ग में कांग्रेस की नीतियों का प्रचार प्रसार कर विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनश्चिति करने के लिए काम करेंगे।यश मिश्रा, गुड्डु मिश्रा एवं विक्रम शाह ने गदा भेंटकर हरीश रावत व गणेश गोदियाल का स्वागत किया। इस दौरान पूर्व राज्य मंत्री राम सिंह सैनी, पूर्व मंत्री सूरवीर सिंह सजवाण, संतोष चौहान, राजवीर चौहान, अनिल भास्कर, संजय शर्मा, पुरुषोत्तम शर्मा, उपेंद्र कुमार, तेलूराम प्रधान, नईम अख्तर कुरैशी, वीरेंद्र रावत, राव आफाक, ओपी चौहान, नितिन तेश्वर, हिमांशु बहुगुणा, नीरव साहू, तरुण व्यास, दीपक पांडे, सोम त्यागी, नवीन सेंस, किरण पाल वाल्मीकि, रवि बहादुर, रवीश भटीजा, राजेन्द्र चौधरी, पार्षद अनुज सिंह, अरविंद शर्मा, आभास शर्मा, अमन गर्ग, सुंदर सिंह मनवाल, पार्षद राजीव भार्गव,संजय मोदी,अभय शर्मा, उत्कृष्ट वालिया, महेंद्र अरोड़ा, विक्रम शाह, ठाकुर रतन सिंह आदि मौजूद रहे।

---

नहीं पहुंची कांग्रेस की मेयर

युवा शक्ति मंच का कार्यक्रम कनखल में ही था। जबकि कांग्रेस की मेयर का आवास भी कनखल में ही है। लेकिन मेयर अनिता शर्मा के कार्यक्रम न पहुंचने पर कई राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं। जबकि इस विषय पर मेयर पति अशोक शर्मा ने बताया कि करवा चौथ का व्रत होने के कारण वह कार्यक्रम में नहीं पहुंची।

मेरी वजह से किसी को न लगे फटकार

अपने संबोधन को संक्षिप्त करते हुए हरीश रावत ने कहा कि करवा चौथ के व्रत को लेकर घरों में तैयारी भी सभी को करनी होगी। यदि में देर तक भाषण देता रहा तो घर जाकर फटकार लगेगी। मैं नहीं चाहता कि किसी को मेरी वजह से फटकार लगे।

कुर्सी रही खाली मंच पर भीड़

कार्यक्रम का संचालन कर रहे उपेंद्र कुमार लोगों को लगातार मंच पर प्रोटोकॉल के अनुरुप आने की हिदायत देते रहे। लेकिन मंच पर अपने नेता के पास जाने के जुगाड़ में काफी लोग मंच के आसपास ही खड़े रहे, जबकि मैदान में काफी कुर्सी खाली रही।

सूची लम्बी पर संख्या गिनीचुनी

युवा शक्ति मंच के पदाधिकारियों ने हरीश रावत को कांग्रेस में शामिल होने वालों की काफी लम्बी सूची सौंपी। जिसका पहला और अंतिम नाम हरीश रावत ने पड़ा। लेकिन युवा शक्ति मंच के दावे के अनुरुप कांग्रेस की सदस्यता लेने वालों की संख्या नहीं दिखी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें