ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारपथरी में 22 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

पथरी में 22 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

पथरी क्षेत्र के गांव बादशाहपुर के श्री पंचायती अखाड़ा के कृषि फार्म में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग से करीब बाईस बीघे में तैयार गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस...

पथरी में 22 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारWed, 18 Apr 2018 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

पथरी क्षेत्र के गांव बादशाहपुर के श्री पंचायती अखाड़ा के कृषि फार्म में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग से करीब बाईस बीघे में तैयार गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी है। पीड़ित किसानों से जिला प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है।

गांव बादशाहपुर में श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन का कृषि फार्म है । फार्म में गेहूं की फसल की कटाई भी की जा रही है। बुधवार को दोपहर के समय खेतों में काम कर रहे मजदूरों ने गेहूं की फसल में आग लगते देखी। उन्होंने इसकी सूचना अखाड़े के महंत, पुलिस और फायर बिग्रेड को दी। महंत और ग्रामीणों के खेत पर पहुंचने तक आग ने विकराल रूप ले लिया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई। लेकिन तब तक आग ने 22 बीघे में फैली फसल को अपनी चपेट में ले लिया। महंत ने बताया कि आग की चपेट में आने से 22 बीघे में तैयार गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है।आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पीड़ित किसानों ने जिला प्रशासन से फसल के नुकसान का उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है। ग्रामीणों ने कहा आग लगने का एक कारण खेतों के बीच से गुजर रही हाईटेंशन की लाइन भी हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें