DA Image
25 अक्तूबर, 2020|1:22|IST

अगली स्टोरी

वेबिनार : गांधी के मार्ग पर चले युवा पीढ़ी

default image

महिला विद्यालय डिग्री कालेज सतीकुंड कनखल में राजनीति विज्ञान विभाग के द्वारा महात्मा गांधी की 151 वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में गांधी के स्वप्नों का भारत विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि महाविद्यालय की सचिव डा. वीणा शास्त्री रहीं।

उन्होंने गांधी को आज की युवा पीढ़ी का आदर्श बताते हुए युवाओं को उनके मार्ग पर चलने को कहा। महाविद्यालय की प्राचार्या डा. शशि प्रभा ने कहा कि गांधी का गांधी होना ही अति महत्वपूर्ण है। क्योंकि आज के युग में भी महात्मा गांधी के विचार विशेष रूप से शिक्षा के संदर्भ में अत्यन्त प्रासंगिक हैं। इसी कारण नई शिक्षा नीति में भी गांधी की छाप स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है।

वीवीपीजी कालेज शामली के निर्भय कुमार सिंह ने महात्मा गांधी को जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तथ्य बताया गांधी को गांधी के दृष्टिकोण से जानना। साथ ही उन्होंने कहा कि गांधी वह एकमात्र व्यक्ति रहें जिनकी हर विचारधारा में समानता हर क्षेत्र में परिलक्षित होती है। विभाग की डा. राखी सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। 100 छात्राओं ने वेबिनार में प्रतिभागिता की। महाविद्यालय की यासमीन अमीर, डा. प्रीति आत्रेय, डा. प्रेरणा पाण्डेय, डा. निभा राठी व कल्पना ने वेबिनार में प्रतिभाग किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Webinar Young generation on Gandhi 39 s path