ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारपैथियों से हर मर्ज का इलाज संभव: प्रो.शास्त्री

पैथियों से हर मर्ज का इलाज संभव: प्रो.शास्त्री

उत्तराखंड में नेशनल होम्यो फ्रेंडस की ओर से साइंटिफिक कांग्रेस एंड अवार्ड सेरेमनी के आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय के...

पैथियों से हर मर्ज का इलाज संभव: प्रो.शास्त्री
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारMon, 26 Feb 2024 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में नेशनल होम्यो फ्रेंडस की ओर से साइंटिफिक कांग्रेस एंड अवार्ड सेरेमनी के आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश शास्त्री ने कहा कि देश में तमाम पैथियों से हर मर्ज का इलाज संभव है और सभी पैथियों के डॉक्टरों को एकमंच पर आकर सघन बीमारियों के इलाज पर चर्चा करनी चाहिए। इस दौरान होम्योपैथी के विशेषज्ञों को विभिन्न अवार्डों से सम्मानित किया।
वानप्रस्थ आश्रम के स्वामी नारायण सभागार में नेशनल होम्यो फ्रेंडस की ओर से साइंटिफिक कांग्रेस एंड अवार्ड सेरेमनी में विशेषज्ञ डॉक्टरों ने अपने अनुभव एवं रिसर्च साझा किए। कुलपति प्रो. दिनेश शास्त्री ने होम्योपैथी की विशेषताओं के प्रचार प्रसार पर जोर दिया। चुरू राजस्थान से डॉ. अमर सिंह शेखावत, दिल्ली से डॉ. एके गुप्ता ने कहा कि होम्योपैथी में अभी रिसर्च की बड़े स्तर पर जरूरत है। इसके लिए अन्य पैथियों की भांति अच्छे अनुसंधान संस्थानों के साथ आपसी समन्वय की जरूरत है। आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ. पवन सिंह को होम्यो गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया। डॉ. पवन सिंह ने बताया कि होम्योपैथी से सघन बीमारियों का उपचार संभव है। लखनऊ के पूर्व निदेशक होम्योपैथी प्रो. बीएन सिंह को होम्यो रत्न, दिल्ली के डॉ. एके गुप्ता को होम्यो भूषण, हरिद्वार के डॉ. बीआर धनकड़ को डॉ. एएन मुखर्जी मैमोरियल नेशनल अवार्ड और अन्य विशेषज्ञ डॉक्टरों को भी विशेष सम्मान से नवाजा गया। कार्यक्रम में समाजसेवी जगदीश लाल पाहवा, डॉ. विशाल गर्ग, उद्यमी नरेश जैनर, नारायण आहूजा, विश्वास सक्सेना, डॉ. मधुसूदन अग्रवाल, विपिन गुप्ता आदि को सम्मानित किया। लविना सिंह, एडवोकेट ऋतु सिंह, अंबिका सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन डॉ. गिरराज सिंह ने किया। इस मौके पर जिला होम्योपैथी अधिकारी डॉ. विकास ठाकुर, गोरखपुर से डॉ. एमपी सिंह, रुद्रपुर से डॉ. अजय विश्वकर्मा, देहरादून से डॉ. शैलेंद्र कौशिक, डॉ. ममता पंकज, डॉ. निशांत श्रीवास्तव, बनारस से डॉ. पीके मुखर्जी, डॉ. दीपक शर्मा, कुशीनगर से डॉ. अरुण गौतम, मुरादाबाद से डॉ. एमपी सिंह, डॉ. भास्कर शर्मा, डॉ. राजेश गुप्ता, डॉ. विजेंद्र प्रताप सिंह, डॉ. सुप्रिया सिंह, डॉ. टीएन गंगवार, डॉ. ओपी श्रीवास्तव, डॉ. नीलम ज्योति, डॉ. अजय प्रजापति, डॉ. केएल सोनकर, डॉ. रजनी सिंह, डॉ. हर्षित सिंह आदि विशेषज्ञ शामिल हुए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें