DA Image
1 दिसंबर, 2020|1:14|IST

अगली स्टोरी

हरिद्वार में ट्रेवल कारोबारियों ने भीख मांग प्रदर्शन किया

हरिद्वार में ट्रेवल कारोबारियों ने भीख मांग प्रदर्शन किया

हरिद्वार में ट्रेवल कारोबारी मंगलवार को अर्धनग्न होकर सड़कों पर उतरे और भीख मांगकर विरोध-प्रदर्शन किया। पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों की रोजी रोटी और उन्हें बर्बाद होने से बचाने के लिए प्रदेश में पर्यटकों की आवाजाही को दोबारा शुरू करने सहित कई लंबित मांगों के निस्तारण की मांग की।

बस स्टैंड से शिवमूर्ति हरिद्वार तक टूर ऑपरेटर्स और टैक्सी-मैक्सी एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। टूर ऑपरेटर एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष अभिषेक आहलूवालिया ने कहा कि टूर ऑपरेटर और टैक्सी संचालक पूरी तरह से टूट चुके हैं। हमारे कारोबार ठप पड़े हैं लेकिन प्रदेश सरकार को इससे कोई सरोकार नहीं है। आज हालात भीख मांगने के आ गए हैं इसलिए ही हमने सरकार को जगाने के लिए सड़क पर उतरकर भीख मांगी है। सरकार गाड़ी का 2 साल का टैक्स, 1 साल का इंश्योरेंस तत्काल माफ कर, ड्राइवरों और ट्रेवल ऑफिस में काम करने वालों को दस हजार रुपये प्रति देने की तत्काल व्यवस्था करे।

हरिद्वार टैक्सी-मैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरीश भाटिया ने कहा कि प्रदेश को हर साल मोटा कारोबार देकर वित्तीय स्थिति मजबूत बनाने वाले ट्रेवल कारोबारी खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। ट्रेवल कारोबार से जुड़े लोगों के पास न खाने को खाना है न देने को गाड़ियों की किश्त, यदि अब भी सरकार ऐसे ही मूकदर्शक बन हमारी बर्बादी का तमाशा देखती रही तो ट्रेवल कारोबारियों के पास अनिश्चितकाल के लिए सड़कों पर उतर प्रदर्शन करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं होगा। प्रदर्शन में मुख्य रूप से चंद्र कांत, अरविंद खनेजा, सुनील जायसवाल, विजय शुक्ला, इकबाल सिंह, राहुल बेरी, अंकित राणा, अंजित कुमार, अवतार सिंह, संजय शर्मा,गौरव, राज कुमार, पुष्पेंद्र सिंह, अनिल गोस्वामी सहित काफी संख्या में कारोबारी उपस्थित थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Travel traders demonstrate begging in Haridwar