ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारव्यापारियों ने रुकवाया भूमिगत लाइन का काम

व्यापारियों ने रुकवाया भूमिगत लाइन का काम

व्यापारियों ने भल्ला रोड विष्णु घाट पर भूमिगत विद्युत लाइन के काम का विरोध करते हुए काम को बंद करा दिया। व्यापारियों ने विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। आरोप है कि अधिकारी बिना ड्राइंग...

व्यापारियों ने रुकवाया भूमिगत लाइन का काम
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 16 Jan 2020 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

व्यापारियों ने भल्ला रोड विष्णु घाट पर भूमिगत विद्युत लाइन के काम का विरोध करते हुए काम को बंद करा दिया। व्यापारियों ने विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। आरोप है कि अधिकारी बिना ड्राइंग के लाइन डलवाने का काम कर रहे हैं। आरोप लगाया कि बैठक में तय होने के बाद भी अधिकारी दुकानों के बीच में जंक्शन बॉक्स लगवाने का प्रयास कर रहे हैं।

गुरुवार को भल्ला रोड-विष्णु घाट के बाजार में ऊर्जा निगम की ओर से भूमिगत विद्युत लाइन का कार्य शुरू किया जा रहा था। तभी व्यापार मंडल ने अधिकारियों पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए भूमिगत कार्य को रुकवा दिया। लाइन डालने के लिए सड़क की खुदाई कर रहे कर्मचारियों को वहां से लौटा दिया। व्यापार मंडल के अध्यक्ष संदीप शर्मा ने कहा कि भल्ल रोड-विष्णु घाट बाजार की भौगोलिक स्थिति बेहद विकट है। यहां बारिश के दौरान पहाड़ से भारी मात्रा में सिल्ट बहकर आ जाती है। जिसे जेसीबी से कड़ी मशक्कत के बाद हटाया जाता है। ऐसे में बाजार में खुदाई कर देने से व्यापारियों और स्थानीय लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो जाएगी। ऊर्जा निगम के अधिकारियों के संज्ञान में ये मामला डाल दिया गया था। लेकिन अधिकारी हठधर्मिता दिखाकर बिना स्पष्ट किए और बिना ड्राइंग के कार्य करवा रहे हैं। जिससे शहर की सूरत बिगड़ी हुई है। जगह-जगह गड्ढे खोदकर छोड़ दिए हैं। बारिश में ये गड्ढे परेशानी का सबब बन रहे हैं। महामंत्री प्रदीप कालरा ने कहा कि अधिकारी बैठक में कुछ और तय करते हैं, जबकि धरातल पर उसे पूरा नहीं किया जाता है। कहा कि बैठक में साफ तौर पर तय किया गया था कि जंक्शन बॉक्स बिजली पोल वाली जगह या किसी खाली स्थान पर बनाए जाएंगे। लेकिन अब अधिकारी दो दुकानों के बीच में जंक्शन बॉक्स लगवाने का प्रयास कर रहे हैं। कहा कि शिवरात्रि मेला सर पर है। ऐसे में अगर बाजारों को खोद दिया गया तो बड़ी समस्या खड़ी होगी। कहा कि जब तक अधिकारी कार्ययोजना स्पष्ट नहीं करेंगे तब तक कार्य नहीं होने दिया जाएगा। इस दौरान सुशील भसीन, मनीष नेगी, शिवम आहूजा, योगेश अरोड़ा, जोगिंदर अरोड़ा, विजय बंसल, सागर अरोड़ा, अंकुर, अंकित, रमेश, विशाल, अनुराग शर्मा, अनिल माटा, गौरव आदि शामिल रहे।

बारिश में जगह-जगह खोदे गए गड्ढे बने परेशानी

प्रेमनगर पुल, ऋषिकुल, पुराना रानीपुर मोड़, विवेक विहार कॉलोनी, मॉडल कॉलोनी आदि में विद्युत लाइन के लिए खोदे गए गड्ढों से निकली मिट्टी बारिश के कारण कीचड़ बन गई। जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई दुपहिया वाहन सवार रपटकर गिरने से बचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें