ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारतीर्थ पुरोहितों ने गंगा में खड़े होकर प्रदर्शन किया

तीर्थ पुरोहितों ने गंगा में खड़े होकर प्रदर्शन किया

हरकी पैड़ी की अविरल धारा को स्कैप चैनल बताने वाले शासनादेश को रद करने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहितों ने बुधवार को गंगा में खड़े होकर दुग्धाभिषेक किया और प्रदर्शन कर सरकार से तुरंत शासनादेश को रद...

तीर्थ पुरोहितों ने गंगा में खड़े होकर प्रदर्शन किया
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 15 Oct 2020 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

हरकी पैड़ी की अविरल धारा को स्कैप चैनल बताने वाले शासनादेश को रद करने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहितों ने बुधवार को गंगा में खड़े होकर दुग्धाभिषेक किया और प्रदर्शन कर सरकार से तुरंत शासनादेश को रद करने की मांग दोहराई। तीर्थ पुरोहितों ने सवाल किया कि सरकार के लिए क्या गंगा के कोई मायने नहीं हैं? जो साढ़े तीन साल से केवल आश्वासन ही दिए जा रहे है।

तीर्थ पुरोहितों के द्वारा स्कैप चैनल के शासनादेश को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहा धरना 24वें दिन में प्रवेश कर गया है। बुधवार को हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड पर तीर्थ पुरोहितों ने गंगा में खड़े होकर मां गंगा का दुगधाभिषेक किया और मां गंगा से इस शासनादेश को जल्द से जल्द रद करवाने की प्रार्थना की। तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि सरकार की ये हट सही नहीं है। हमें आश्वासन नहीं मां गंगा के सम्मान में ये शासनादेश वापस लेने का निर्णय चाहिए।

धरने में हरिओम जयवाल शास्त्री, आशीष गौतम, सौरभ सिखौला, शगुन भगत, अनिल कौशिक, सत्यम अधिकारी, सचिन कौशिक, सिविल चाकलान, प्रिंस शर्मा, श्रीधर वशिष्ठ मानी, अभिषेक भगत, पुरुषोत्तम पंचभैय्या, अभिषेक वशिष्ठ, प्रदीप निगारे, राजेश चाकलान, आकाश वशिष्ठ, पूनम वशिष्ठ, प्रगया वशिष्ठ, सदाक़क्ष पाराशर, वंश कौशिक, वेदांश पाराशर, राजू झा, अमित झा, मोहित पालीवाल, मोनू चाकलान, कृष्णा सिखौला आदि तीर्थ पुरोहित शामिल रहे।

तीर्थ पुरोहितों को समर्थन दिया

पुरोहित गंगाराम समाज के अध्यक्ष राजेश प्रधान ने अपने साथियों विकास भारद्वाज, शंकर, मुकेश भारद्वाज, सोमदत्त भारद्वाज आदि के साथ धरना स्थल पर पहुंच कर अपना समर्थन पत्र दिया। उत्तराखंड पाल महासभा से विजयपाल सिंह धरनास्थल पहुंचकर तीर्थ पुरोहितों को समर्थन पत्र सौंपा। समर्थन देने वालों में वीरेंद्र पाल, रोहित पाल, विजेंद्र पाल, पूनम पाल, अमृत सिंह, सुनील पाल, रामबाबू, नेपाल सिंह, केपी सिंह आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें