DA Image
17 जनवरी, 2021|11:22|IST

अगली स्टोरी

हरिद्वार स्टेशन पर मुख्य समेत होंगे तीन गेट

default image

हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के आने-जाने के लिए अब दो नहीं बल्कि तीन प्रवेशद्वार होंगे। जिसमें स्टेशन के बीचोंबीच एक बड़ा मुख्य निकासी और प्रवेशद्वार होगा। जबकि पहले से बना एक छोटा गेट भी रहेगा। दूसरे निकासी द्वार को बंद कर दिया जाएगा। मुख्य द्वारों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है, जबकि पहले से बने स्टेशन पर अन्य गेटों की भी तस्वीर बदली जा रही है।

रेलवे स्टेशन पर पहले दो द्वार थे। जिसमें एक प्रवेश तो दूसरा निकासी का था। बाद में पार्किंग के पास बने एंट्री गेट को बंद करते हुए इससे कुछ दूरी पर ही दूसरा गेट बना दिया गया था। इस गेट को बंद करने को लेकर व्यापारियों की ओर से कई बार विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही अधिकारियों को ज्ञापन दिए गए। अब कुंभ मेले के तहत रेलवे ने स्टेशन का एक मुख्य प्रवेशद्वार और बराबर में एक निकासी द्वार बनाने का काम शुरू करवा दिया है। इसके बाद स्टेशन पर आने-जाने के लिए तीन द्वार हो जाएंगे। पुराने आरपीएफ-जीआरपी थाने वाले स्थान पर मुख्यद्वार बनाया जा रहा है। इसके अलावा दोनों अन्य द्वारों को भी बेहतर बनाने का काम शुरू किया गया है। होटल ली रॉय के आगे बना निकासीद्वार बंद कर दिया जाएगा। इससे जहां स्टेशन से आने वाली भीड़ के कारण लगने वाले जाम की समस्या भी कम होने की उम्मीद है, वहीं स्थानीय व्यापारियों को भी राहत मिलेगी।

--------------

रेलवे स्टेशन पर नए निकासी और प्रवेशद्वार का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा। अन्य गेटों की भी तस्वीर बदलने का कार्य किया जा रहा है।

- पंकज शर्मा, आईओडब्ल्यू रेलवे हरिद्वार

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:There will be three gates including the main one at Haridwar station