ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वार राशन की दुकानों पर मसूर की दाल की मांग हुई कम

राशन की दुकानों पर मसूर की दाल की मांग हुई कम

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर वितरण के लिए भेजी गई मसूर की दाल की बाजार में काफी कम कीमत होने के बावजूद कार्ड धाराकों के बीच इसकी मांग कम हो गयी है। जिले में हरिद्वार और रुड़की शहर की दुकानों से दो...


राशन की दुकानों पर मसूर की दाल की मांग हुई कम
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारFri, 12 Jun 2020 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर वितरण के लिए भेजी गई मसूर की दाल की बाजार में काफी कम कीमत होने के बावजूद कार्ड धाराकों के बीच इसकी मांग कम हो गयी है। जिले में हरिद्वार और रुड़की शहर की दुकानों से दो माह में यह दाल काफी कम मात्रा में उठी है।

बाजार में 80 से 90 रुपये प्रति किलो बिकने वाली मसूर की दाल सरकारी राशन की दुकानों पर 51 रुपये प्रति किलो मिलने के बाद भी कार्डधारक इस दाल का उठान नहीं कर रहे हैं। अप्रैल और मई माह में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर इस दाल को वितरण के लिए भेजा गया था। लेकिन निर्धारित समय बीतने के बाद भी रुड़की और हरिद्वार की कई दुकानों से 30 फीसदी से अधिक दाल का स्टॉक अभी भी बचा हुआ है। हालांकि पूर्ति विभाग इस बार उन लोगों को दो माह की दाल एक साथ देने को भी तैयार है, जिन्होंने बीते माह में अपने कोटे की दाल नहीं ली थी। जिला पूर्ति अधिकारी केके अग्रवाल ने बताया कि बाजार से काफी कम दाम होने के बावजूद कुछ जगहों पर मसूर की दाल की डिमांड काफी कम आ रही है। जिले में करीब 4 लाख 10 हजार राशनकार्ड धारक हैं, जिनमें इस दाल का वितरण किया गया था। लेकिन सभी ने दाल नहीं ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें