ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड हरिद्वारपतंजलि में भारतीय नस्ल की गायों के संवर्धन का काम अद्भुत: अनिल विज

पतंजलि में भारतीय नस्ल की गायों के संवर्धन का काम अद्भुत: अनिल विज

हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पतंजलि योगपीठ स्वदेशी चिकित्सा और स्वदेशी के अनेक प्रकल्पों एवं आयामों को देखते हुए भारतीय नस्ल...

पतंजलि में भारतीय नस्ल की गायों के संवर्धन का काम अद्भुत: अनिल विज
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारMon, 21 Nov 2022 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पतंजलि योगपीठ स्वदेशी चिकित्सा और स्वदेशी के अनेक प्रकल्पों एवं आयामों को देखते हुए भारतीय नस्ल की गायों के संवर्धन का जो कार्य कर रह है, वह अद्भुत है। वर्तमान समय में अनेको रोगों का कारण कृषि में केमिकल फर्टिलाइजर युक्त पदार्थों का सेवन है। प्रधानमंत्री मोदी का स्वप्न जैविक और प्राकृतिक खेती को जन-जन तक पहुंचाना है। इस कार्य को पतंजलि भली-भांति कर रहा है।

सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पतंजलि पहुंचे। इस दौरान पतंजलि के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने पुष्पगुच्छ और शाल भेट कर मंत्री का स्वागत किया। पतंजलि में अनिल विज ने सेवा कार्यों और विभिन्न प्रकरणों का भ्रमण किया। पतंजलि की गौशाला में भारतीय नस्ल की गायों के लिए किए जा रहे अनुसंधान और नस्ल सुधार के कार्यों से मंत्री प्रभावित हुए। मंत्री ने कहा की योगगुरु रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के दिशा निर्देशन में पतंजलि देश में अपनी अमिट छाप छोड़ रहा है। पतंजलि ने देश में युवाओं को रोजगार के अवसर के साथ आत्मनिर्भर भी बनाया है। पतंजलि शिक्षा, चिकित्सा, योग आयुर्वेद सूचना और तकनीकी आदि सभी सेवा प्रकल्पों में अपना योगदान दे रहा है।

बाबा रामदेव ने कहा कि मंत्री अनिल विज के नेतृत्व में राज्य सरकार ने किसानों के हित के लिए कई योजनाओं को चलाया है। इससे किसानों की आय दोगुनी होगी। वही आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि मंत्री का सहयोग पतंजलि को समय समय पर मिलता रहता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
epaper