DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भव्य राम मंदिर निर्माण का समय आ गया : दिनेश

भव्य राम मंदिर निर्माण का समय आ गया : दिनेश

: कल तक मन्दिर निर्माण का विरोध करने वाले आज कर रहे मन्दिर बनावाने की पैरवी

: न्यायालय से हमारे पक्ष में आएगा निर्णय : विहिप

हरिद्वार। हमारे संवाददाता

विहिप केंद्रीय प्रबन्ध समिति के सदस्य दिनेश चंद्र ने कहा कि श्री राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण का समय आ रहा है। उन्होंने कहा कि न्यायालय में मन्दिर निर्माण का मामला अंतिम दौर में है। हमारा पक्ष न्यायालय में मजबूत है, हमे पूरा विश्वास है कि न्यायालय से हमारे पक्ष में निर्णय आएगा। उन्होंने कहा कि देश मे प्रभु राम की कृपा से अनुकूल माहौल बन रहा है। जो लोग कल तक मन्दिर निर्माण का विरोध करते थे, आज वही मन्दिर बनावाने की पैरवी कर रहे हैं।

श्रीप्राचीन अवधूत मण्डल आश्रम में चल रही विहिप की बैठक के दूसरे और अंतिम दिन वक्ताओं ने कहा संगठन में जुड़ कर समर्पित कार्यकर्ताओ के रूप में सक्रिय हिन्दू बनना लक्ष्य है। हम अपनी क्षमताओं को पहचान लें। जो शक्ति ईश्वर ने हमें दी है हमे उसे सम्भालने की जरूरत है। उन्होंने कहा स्वयं को विकसित करो, दीपक बनो , एक दीपक से अनेक कार्यकर्ता खड़े हो सकते हैं। हम एक हैं। हमसे अनेक कार्यकर्ता विकसित होने चाहिए।

रविवार को चले तीन अलग अलग सत्रों में केन्दीय सयुक्त मंत्री वाई राघवल्लू ने कहा कि संगठन में प्रत्येक व्यकित का महत्व होता है, लेकिन कोई भी व्यक्ति संगठन से बड़ा नही होता। क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज वर्मा ने कहा कि कार्यकर्ता जीवात्मा के रूप में प्रकाश पुंज बन कर स्पष्ट संज्ञान ले। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्र के लिए हैं, राष्ट्र हमारे लिए नहीं। कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि अपेक्षाओं पर नियंत्रण होना चाहिए। धर्म आस्था जीवन मूल्यों पर किसी प्रकार का हमला होता है तो हम सड़कों पर उतरने में भी पीछे नहीं है। स्वयं की प्रेरणा से अपने को समाज के प्रति समर्पित रखें। हम दूसरों को प्रेरणा देने वाले बनें।

इससे पूर्व विश्व हिन्दू परिषद उत्तराखंड की प्रान्त कार्यकारिणी बैठक के दूसरे दिन के प्रथम सत्र का उदघाटन विहिप प्रबन्ध समिति के वरिष्ठ सदस्य दिनेश चंद्र, केंद्रीय सयुक्त मंत्री वाई राघवल्लु, क्षेत्र संगठन मंत्री मनोज वर्मा, प्रांत कार्यध्यक्ष रविदेवानन्द, संघ के प्रांत सह प्रचारक देवेंद्र कुमार, प्रांत उपाध्यक्ष भारत गगन ने सयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश मंत्री प्रदीप मिश्रा ने किया।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री हरिशंकर, सेवा भारती के क्षेत्र प्रमुख राधेश्याम द्विवेदी,क्षेत्र सम्पर्क प्रमुख शिवनारायण, क्षेत्र समरसता प्रमुख वीरेंद्र, प्रान्त सयोंजक अनिल कुमार, सह सयोजक अनुज वालिया व कृष्णगोपाल, गो विज्ञान की प्रांत प्रमुख डॉ.माधवी गोस्वामी,वीरेंद्र कीर्तिपाल, डॉ. रजनीकांत शुक्ल, अमित शर्मा, सौरभ चौहान, पंकज चौहान,बजरंग दल के जिला सयोजक मनीष चौहान, सुनील कुमार,प्रवीण बॉबी आदि मुख्य थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The time has come to build a grand Ram temple : Dinesh