DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › हरिद्वार › तीसरे दिन भी टीकाकरण केंद्रों पर लटके रहे ताले
हरिद्वार

तीसरे दिन भी टीकाकरण केंद्रों पर लटके रहे ताले

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Wed, 07 Jul 2021 06:50 PM
तीसरे दिन भी टीकाकरण केंद्रों पर लटके रहे ताले

हरिद्वार में तीसरे दिन भी टीकाकरण अभियान थमा रहा। इस कारण लोगों को बगैर वैक्सीन लगाए केंद्रों से निराश लौटना पड़ा। लोगों में इस बात को लेकर बहुत गुस्सा है कि उन्हें वैक्सीन कब लगेगी इसकी सही जानकारी कोई नहीं दे रहा है। भीषण गर्मी और उमस में उन्हें केंद्रों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।

प्रेमनगर आश्रम और ऋषिकुल स्थित टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे लोग बुधवार को भी निराश लौट गए। जगजीतपुर निवासी ममता देवी ने बताया कि दो दिन से लगातार वैक्सीन लगवाने के लिए आ रहे हैं। लेकिन केंद्र पर वैक्सीन न होने के कारण निराश होकर जाना पड़ रहा है। कनखल निवासी सचिन कुमार ने बताया कि कंपनी में बिना वैक्सीन लगवाए प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। वैक्सीन नहीं लगेगी तो कंपनी में प्रवेश नहीं मिलेगा।

उधर, लालढांग क्षेत्र की गाजीवाली पंचायत में 45 से ऊपर आयु वर्ग के ग्रामीणों को को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। दोपहर 1 बजे तक 46 ग्रामीणों का टीकाकरण किया गया। केंद्र पर 103 टीके उपलब्ध थे। बीते 4 दिनों से क्षेत्र में 18 प्लस आयु वर्ग के युवाओं को वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो सकी है। न्याय पंचायत लालढांग की लगभग 50 हजार से ज्यादा की आबादी है। जिसमें अभी तक 9275 लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकी है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लालढांग की टीकाकरण प्रभारी एएनएम माया शर्मा ने बताया कि वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर क्षेत्र में वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

संबंधित खबरें