ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारउत्तर हरिद्वार में अस्पताल पर शासन सख्त

उत्तर हरिद्वार में अस्पताल पर शासन सख्त

उत्तरी हरिद्वार में पचास बेड का अस्पताल खोलने के मामले में स्वास्थ्य महानिदेशालय के निदेशक (प्लान) आरके पांडे ने सीएमओ को योजना बनाकर देने का निर्देश दिया है। साथ ही स्पष्ट किया है कि रिपोर्ट न देने...

उत्तर हरिद्वार में अस्पताल पर शासन सख्त
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारWed, 07 Feb 2018 09:02 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तरी हरिद्वार में पचास बेड का अस्पताल खोलने के मामले में स्वास्थ्य महानिदेशालय के निदेशक (प्लान) आरके पांडे ने सीएमओ को योजना बनाकर देने का निर्देश दिया है। साथ ही स्पष्ट किया है कि रिपोर्ट न देने पर उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की संस्तुति कर दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि स्नान पर्व के दौरान हरिद्वार हाईवे पर लगने वाले जाम के दौरान उत्तरी हरिद्वार के लोगों को समय पर उपचार नहीं मिल पाता है। उत्तरी हरिद्वार में अस्पताल खोलने को लेकर आए दिन प्रदर्शन आम बात है।

तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जनता दरबार में उत्तरी हरिद्वार में अस्पताल खोलने की घोषणा की थी। पावनधाम के समीप अस्पतला के लिए नगर निगम की जमीन के आवंटन को लेकर मामला महीनों तक कागजों में उलझा रहा। बाद में निगम बोर्ड की बैठक में स्वास्थ्य विभाग की मांग पर जमीन आवंटन का प्रस्ताव पारित कर दिया गया। इसके बावजूद अस्पताल का निर्माण नहीं हो पाया। स्थानीय युवकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मनोज निषाद के नेतृत्व में कुछ दिन पहले राज्यपाल से मिलकर मामले में हस्तक्षेप की मांग की थी। साथ ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी इसकी जानकारी दी गई थी।

राज्यपाल के निर्देश पर ही स्वास्थ्य महानिदेशालय के निदेशक(प्लान) आरके पांडे ने सीएमओ हरिद्वार को कड़ा पत्र लिखा है। पत्र में स्पष्ट लिखा गया है कि अब मामले में और कोई पत्र नहीं भेजा जाएगा। सीएमओ से योजना के संबंध में जनसंख्या, पूर्व में स्थापित क्रियाशील अस्पतालों के स्थान से पावनधाम की दूरी समेत कई जानकारियां मांगी गई हैं। आरके पांडे का कहना है कि बीती 20 दिसंबर को भी मामले में पत्र भेजकर जानकारी मांगी गई थी। लेकिन निदेशालय को कोई जानकारी नहीं दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें