Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड हरिद्वारगुरुकुल विवि में दो प्रोफेसरों के बीच हुआ विवाद और बढ़ा

गुरुकुल विवि में दो प्रोफेसरों के बीच हुआ विवाद और बढ़ा

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 06:20 PM
गुरुकुल विवि में दो प्रोफेसरों के बीच हुआ विवाद और बढ़ा

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में 18 अक्तूबर को कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक में दो प्रोफेसरों के बीच हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब एक प्रोफेसर ने दूसरे प्रोफेसर के शैक्षणिक दस्तावेज को लेकर कई आरोप लगाए हैं और कुलसचिव को शैक्षणिक दस्तावेज देकर उनकी जांच कराए जाने की मांग की है।

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में 18 अक्तूबर को नैक के विजिट को लेकर कुलपति की अध्यक्षता में विवि के हेड और डीन की मीटिंग बुलाई गई थी। जिसमें दो प्रोफेसरों के बीच विवाद हो गया था। जिसके बाद एक प्रोफेसर ने दूसरे प्रोफेसर पर अभद्रता करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए कुलसचिव को शिकायत दी थी। अब प्रो. श्रवण कुमार शर्मा ने शिकायतकर्ता प्रोफेसर के शैक्षणिक दस्तावेज को लेकर कई आरोप लगाए हैं। आरोप है कि शिकायतकर्ता प्रोफेसर के कुछ शैक्षणिक प्रमाण पत्र फर्जी हैं और उनकी जांच कराई जानी चाहिए। प्रो. श्रवण कुमार शर्मा ने आरटीआई में मांगे गए शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी कुलसचिव को उपलब्ध कराए हैं।

इसी के साथ गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के कई शिक्षकों और कर्मचारियों ने कुलसचिव को पत्र देकर प्रोफेसर शर्मा पर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है। गुरुकुल विवि के कुलसचिव प्रो़ सुनील कुमार ने बताया कि प्रो. श्रवण कुमार शर्मा की शिकायत मिली है, मामले की जांच कराई जाएगी।

epaper

संबंधित खबरें