DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  हरिद्वार  ›  कोरोना की मार से ब्यूटी पार्लर का कारोबार ठप

हरिद्वारकोरोना की मार से ब्यूटी पार्लर का कारोबार ठप

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 10:50 PM
कोरोना की मार से ब्यूटी पार्लर का कारोबार ठप

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से सभी कारोबार प्रभावित हुए हैं। ब्यूटी पार्लर का कारोबार भी इससे अछूता नहीं रहा है। कोरोना कर्फ्यू लगने और शादियां स्थगित होने से ब्यूटी पार्लर के कारोबार ठप पड़ा है। एडवांस में की गई सभी बुकिंगें कैंसिल होने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। जबकि शादियों के सीजन चलते मंगवाए गए कॉस्टमेटिक व पार्लर का सामान भी अब खराब होने का डर ब्यूटी पार्लर संचालकों को सता रहा है।

हरिद्वार शहर में 150 से ज्यादा बड़े और छोटे पार्लर हैं। सबसे अधिक बड़े ब्यूटी पार्लर चंद्राचार्य चौक, पुराना रानीपुर मोड़ के अलावा कनखल व ज्वालापुर में है। जबकि रुड़की में भी ब्यूटी पार्लर काफी संख्या में संचालित होते हैं। शादियों के सीजन में लाखों रुपये का कारोबार ब्यूटी पार्लर वालों को होता है। एक सीजन के बाद ऑफ सीजन में भी काम न होने से ज्यादा परेशानी नहीं होती है। लेकिन इस बार फिर से कोरोना के कारण लगी पाबंदियों से ब्यूटी पार्लर का काम कोरोना की भेंट चढ़ गया। तमाम शादी, विवाह स्थगित होने से बुकिंग रद्द हो गई। जिससे लाखों रुपये का नुकसान हुआ। इसके अलावा ब्यूटी पार्लर संचालकों ने शादी के सीजन को देखते हुए कॉस्टमेटिक के साथ मेकअप के लिए अलग-अलग एडवांस में सामान मंगवाया था। लेकिन कोरोना इस पर भी पानी फिर गया। सामान खराब होने से भी नुकसान होने का डर है। कोरोना के कारण पहले ही महिलाओं ने ब्यूटी पार्लर का रुख करना कम कर दिया था। फिर लगे कोरोना कर्फ्यू से काम बिल्कुल ही चौपट हो गया। कुछ ब्यूटी पार्लर पर कार्यरत कर्मचारियों को अभी भी वेतन दिया जा रहा है। लेकिन ज्यादा दिन तक अगर पाबंदियां चली तो दिक्कतें खड़ी हो जाएंगी।

इनका कहना है

कोरोना के कारण ब्यूटी पार्लर का कारोबार पहले ही कम हो गया था। लेकिन उसके बाद कर्फ्यू लगने से बिल्कुल ठप हो गया। शादियों के सीजन भी स्थगित होने से काफी नुकसान हुआ है।

-पूजा अहलूवालिया, ब्यूटी पार्लर कारोबारी

संबंधित खबरें