ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारबच्चों ने रैली से नशे के खिलाफ किया जागरूक

बच्चों ने रैली से नशे के खिलाफ किया जागरूक

भगवान शंकर इंटर कॉलेज, तुगलपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का सात दिवसीय विशेष शिविरप्राथमिक स्कूल माड़ाबेला में शुरू हो गया। शिविर के पहले दिन...

बच्चों ने रैली से नशे के खिलाफ किया जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSat, 20 Mar 2021 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

भगवान शंकर इंटर कॉलेज, तुगलपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का सात दिवसीय विशेष शिविर प्राथमिक स्कूल माड़ाबेला में शुरू हो गया। शिविर के पहले दिन शिक्षकों ने बच्चों को अनुशासित जीवन का पाठ पढ़ाया। बाद में बच्चों ने गांव में जागरूकता रैली भी निकाली।

प्रधानाचार्य अनिल कुमार शर्मा ने दीपक जलाकर एनएसएस इकाई के सात दिवसीय शिविर की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन की सबसे पहली सीख अनुशासन है। जो बच्चे अनुशासन में रहते हैं, वे सफलता जरुर प्राप्त करते हैं। उन्होंने बच्चों को अपने शिक्षकों और परिवार के बुजुर्गों का सम्मान करने और उनके अनुभव से शिक्षा ग्रहण करने की सीख दी। चंदपुरी के पूर्व प्रधान कर्मपाल सिंह ने समूय के मृल्य के बारे में बताया। कहा कि जो लोग समय कको चूक जाते हें, वे फिर दोबारा समय आने का इंतजार करते रहते हैं। एक बार बीता हुआ समय फिर कभी वापस नहीं आता।

कार्यक्रम अधिकारी विकास धीमान ने बच्चों को नशे की लत से होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी। कहा कि आदमी के लिए नशे की लत से बड़ा कोई अभिशाप नहीं हो सकता। इसलिए हमें जहां खुद इसे बचना है, वहीं नशे से दूर रखने में दूसरों की भी मदद करनी है। जितेंद्र शर्मा, नरेंद्र सैनी, योगेश चौहान, आलोक भूषण ने भी विचार व्यक्त किए। बाद में एनएसएस के स्वयंसेवियों ने संजलि, रूबी, प्रिया, शीतल, नेहा, मनीषा, तनु, प्रियंका, रोमन, निशा, रविता, रोशनी, अक्षय, नितिन, विनीत, सोएब, विकास, रोहित, प्रदीप, विराट, अभिषेक, मोहित आदि के साथ गांव में रैली निकालकर लोगों को नशाखोरी के खिलाफ जागरूक किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें