ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारशिक्षक संघ ने 11 सूत्रीय मांग पत्र सीईओ को सौंपा

शिक्षक संघ ने 11 सूत्रीय मांग पत्र सीईओ को सौंपा

उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौपा। उन्होंने जनपद के अशासकीय विद्यालयों में पचास प्रतिशत पदों पर योग्य सहायक...

शिक्षक संघ ने 11 सूत्रीय मांग पत्र सीईओ को सौंपा
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारWed, 18 May 2022 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौपा। उन्होंने जनपद के अशासकीय विद्यालयों में पचास प्रतिशत पदों पर योग्य सहायक अध्यापकों की प्रोन्नति करने की मांग की।

बुधवार को शिक्षक संघ ने मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता से मिलकर11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। संघ के जिलाध्यक्ष राजेश सैनी ने कहा कि यदि प्रधानाचार्य-प्रबंधक किसी कार्य से अवकाश पर जाते हैं तो उनका कार्यभार वरिष्ठतम प्रवक्ता सहायक अध्यापक को ही दिया जाए। कृषक इंटर कॉलेज रायसी के शिक्षकों की एनपीएस कटौती 2016 से उनके खाते में नहीं जा रही है। इस कारण शिक्षकों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

जिला मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि अशासकीय विद्यालयों में शिक्षकों के वेतन निर्धारण की पत्रावली जिला कार्यालय में लंबित है। इससे इन शिक्षकों का वेतन निर्धारण नहीं हो पा रहा है। इस दौरान डॉ.अनिल शर्मा, प्रदीप त्यागी, अश्वनी शर्मा, आजाद सिंह, डॉ.सरीन, मनोज सैनी, पप्पू सिंह आदि शिक्षक मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें