DA Image
3 दिसंबर, 2020|6:21|IST

अगली स्टोरी

कोरोना ड्यूटी में लगे शिक्षक से मारपीट

कोरोना ड्यूटी में लगे शिक्षक से मारपीट

चंडी चौकी बैरियर पर वाहन को रोकने पर हेड कांस्टेबल और शिक्षक के बीच विवाद हो गया है। आरोप है कि पुलिसकर्मी ने शिक्षक के साथ मारपीट की और शिक्षक को चोट पहुंचाई। उधर शिक्षक संघ ने पुलिसकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। ऐसा न करने पर शिक्षकों ने ड्यूटी से बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। वहीं मुख्य शिक्षा अधिकारी ने इस संबंध में जिलाधिकारी सी रविशंकर से मुलाकात की है।

हरिद्वार आने वाले प्रवासियों के चलते प्रशासन की ओर से जिलेभर के शिक्षकों को ड्यूटी पर लगाया गया है। शिक्षकों से रेलवे स्टेशन और अन्य जगह ड्यूटी ली जा रही है। घटना बीते बुधवार रात की है, जब श्यामपुर कांगड़ी निवासी शिक्षक महेंद्र पाल सिंह ड्यूटी करने के लिए हरिद्वार रेलवे स्टेशन आ रहे थे। चंडी चौकी बैरियर पर हेड कांस्टेबल युद्धवीर सिंह ने कार सवार शिक्षक महेंद्र पाल को रोक लिया। आरोप है कि पुलिसकर्मी ने अभद्रता करते हुए शिक्षक के साथ मारपीट की। जबकि शिक्षक ने पुलिसकर्मी को अपना ड्यूटी कार्ड भी दिखाया गया। विवाद बढ़ने पर शिक्षक ने रेलवे स्टेशन में जाकर उच्चाधिकारियों को मामले की शिकायत की। पुलिस के अनुसार रात में दोनों के बीच समझौता हो गया था। लेकिन गुरुवार को शिक्षक संघ ने मारपीट के विरोध में जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया और पुलिसकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अशोक चौहान ने कहा कि पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई न होने पर शिक्षक ड्यूटी से बहिष्कार करेंगे। उधर मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. आनंद भारद्वाज ने जिलाधिकारी से इस संबंध में वार्ता की। डॉ. आनंद भारद्वाज का कहना है कि शिक्षक के साथ ड्यूटी समय में पुलिसकर्मी द्वारा आईकार्ड दिखाने के बाद भी मारपीट करना ठीक नहीं है। इस संबंध में जिलाधिकारी से मिलकर पुलिसकर्मी पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई। शिक्षक की तरफ से संबंधित थाने में शिकायत दी जा रही है। शिक्षक संगठनों की तरफ से कई ज्ञापन मिले हैं। शिक्षक के साथ मारपीट की घटना से अन्य शिक्षक काफी नाराज है। उधर एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि विवाद होने के बाद दोनों के बीच समझौता करा दिया गया था।

पुलिस बोली-गलत साइड से आ रहे थे शिक्षक

पुलिस के मुताबिक चंडी बैरियर के पास रात में वाहनों का दबाव अधिक था। शिक्षक गलत साइड से वाहन लेकर आ रहे थे। जिस कारण उनको रोका गया था। उधर शिक्षक का आरोप है कि पुलिसकर्मी नशे में था। जबकि पुलिसकर्मी का कहना है कि वह नशा करता ही नहीं है।

हेड कांस्टेबल को चंडी चौकी से हटाया

हेड कांस्टेबल युद्धवीर पुलिस लाइन से श्यामपुर में कोविड-19 में ड्यूटी के लिए आये हुए है। थाने से उनकी ड्यूटी चंडी चौकी में लगाई गई थी। विवाद के बाद उनको वापस थाने में बुला लिया गया है।

इन्होंने भी जताया विरोध

उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेश सैनी, जितेंद्र सिंह पुंडीर, मैनपाल सिंह समेत अन्य शिक्षक संगठनों में मनोज शर्मा, डॉ. शिवा अग्रवाल, महेंद्र प्रताप सिंह, जितेंद्र सिंह, अमर क्रांति, शरद भारद्वाज, तेज प्रकाश, दिनेश वर्मा, मुकेश कुमार, राजेश भट्ट, सुरेंद्र कुमार, रवि कुमार गोस्वामी, अमन, राजकमल, मनोज सहगल, हरमिंदर सिंह, महिपाल सिंह, राजीव कुमार चौहान, संजीव बोरी, रविन्द्र चौहान ने घटना की निंदा कर पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Teacher assaulted in corona duty