ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारस्टेशन पर पकड़ा चोरी का माल

स्टेशन पर पकड़ा चोरी का माल

जीएसटी के सचल दस्ते ने गुरुवार को रेलवे स्टेशन हरिद्वार पर छापेमारी कर रेल द्वारा लाया गया लाखों की कर चोरी का माल पकड़ा। पकड़े गये माल के साथ व्यापारी के नाम का बिल न होने पर अधिकारियों ने माल को 18...

स्टेशन पर पकड़ा चोरी का माल
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारWed, 18 Mar 2020 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

जीएसटी के सचल दस्ते ने गुरुवार को रेलवे स्टेशन हरिद्वार पर छापेमारी कर रेल द्वारा लाया गया लाखों की कर चोरी का माल पकड़ा। पकड़े गये माल के साथ व्यापारी के नाम का बिल न होने पर अधिकारियों ने माल को 18 घंटे के लिए पार्सलघर में ही सीज कर दिया। कागजात की पुष्टि होने पर ही माल को छोड़ा जायेगा।

बॉर्डर पर दूसरे प्रदेश से लाये जाने वाले सामान को लेकर बरती जा रही सख्ती से बचने के लिए कर चोरी का माल दुकानों तक पहुंचाने के लिए रेल ट्रांसपोर्टरों का सहारा ले रहे हैं। रेल से रोजाना लाखों रूपये की कर चोरी का माल दुकानों तक पहुंचाया जा रहा है। जीएसटी विभाग के सचल दस्ते ने असिस्टेंट कमिश्नर अवनीश पांडे के साथ रेलवे स्टेशन पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने पार्सल गोदाम के बाहर से माल के ऐसे 12 नग पकड़े जिनके साथ उसके मालिक का ब्योरा नहीं था। पड़ताल करने पर न तो यह पता नहीं चला कि यह माल किसके लिए भेजा गया था और न ही उसके साथ कोई बिल था। स्टेशन पर जीएसटी सचल दस्ते की छोपेमारी से बिल्टी कारोबारियों में हड़कंप मच गया। टीम ने मौके पर मौजूद अन्य बिल्टियों के कागजात भी चेक किये लेकिन उनमें कोई गड़बड़ी नहीं मिली।

असिस्टेंट कमिश्नर अवनीश पांडे ने बताया कि यह एक रूटीन छापेमारी थी, जिसमें रेल से लाये गये सामान के 12 नग पकड़े गये हैं। जिन्हे फिलहाल 18 घंटे तक रेलवे पार्सल घर में सीज कराया गया है। यदि इस दौरान कोई इस माल को लेने आता है तो पार्सल अधिकारी पहले हमें सूचित करेंगे। यदि इस बीच कोई माल लेने नहीं आता तो इसे अधिकारी अपनी कस्टडी में लेकर आगे की कार्रवाई करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें