ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारतो हरिद्वार में सरकारी कॉलेज दो माह में बनने लगेगा!

तो हरिद्वार में सरकारी कॉलेज दो माह में बनने लगेगा!

विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। बीते तीन माह में राजनीति बहुत हो चुकी, अब काम की बारी है। हरिद्वार नगर सीट पर चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों ने स्वास्थ्य और शिक्षा को मुद्दा बनाया था। रिंग...

तो हरिद्वार में सरकारी कॉलेज दो माह में बनने लगेगा!
संवाददाता, हरिद्वार Tue, 15 Mar 2022 12:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। बीते तीन माह में राजनीति बहुत हो चुकी, अब काम की बारी है। हरिद्वार नगर सीट पर चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों ने स्वास्थ्य और शिक्षा को मुद्दा बनाया था। रिंग रोड, मेडिकल कॉलेज, डिग्री कॉलेज और भूपतवाला में 30 बेड के अस्पताल के निर्माण के मुद्दे को भाजपा ने खूब भुनाया।

राजनीतिक दल लगातार इन मुद्दों पर बहस करते दिखे। नतीजों के बाद अब लोग राजनीति खत्म कर काम शुरू होने के प्रतीक्षा में हैं।
लगातार पांचवीं बार भाजपा से विधायक बने मदन कौशिक का कहना है कि उत्तरी हरिद्वार में डिग्री कालेज को दो माह के अंदर जमीन दिलाकर वे काम शुरू करा देंगे।

यह हरिद्वार शहर क्षेत्र का पहला सरकारी डिग्री कॉलेज है। इसके अलावा रिंग रोड उनकी प्राथमिकता में है, जिसका काम वे जल्द से जल्द शुरू कराएंगे। चुनाव से पहले सरकार ने उत्तरी हरिद्वार में अस्पताल और डिग्री कालेज बनाने की घोषणा की थी। साथ ही रिंग रोड की आधारशिला रखी गई थी।

कौशिक ने कालेज का भवन निर्माण होने तक उत्तरी हरिद्वार के एक आश्रम के कुछ कमरे लेकर प्रवेश प्रक्रिया और कक्षाएं संचालित करा दी थी। अस्पताल भवन का काम भी शुरू करा दिया था।  कौशिक का कहना है कि चुनाव में व्यस्त रहने के कारण इन योजनाओं की वे मॉनीटरिंग नहीं कर पाए थे। 

पेयजल लाइन की जानी है शिफ्ट
कौशिक ने दावा किया कि भूपतवाला में 30 बेड के अस्पताल निर्माण का काम जो रुका हुआ है, उसमे संबंधित जमीन से पेयजल लाइन को शिफ्ट किया जाना है। प्रयास रहेगा कि माह भर के अंदर लाइन को शिफ्ट करा कर निर्माण कार्य आरंभ कराया जाएगा। इस मामले में वे पहले ही जल संस्थान के अधिकारियों से बात कर चुके हैं। सरकार का गठन होते ही इन योजनाओं को लेकर वे प्राथमिकता से इनका काम कराएंगे।    

2024 तक पूरा होगा मेडिकल कॉलेज
कौशिक का कहना है कि जगजीतपुर में अगस्त 2023 तक मेडिकल कालेज के प्रशासनिक भवन का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। 2024 तक यह पूरी तरह से अस्तित्व में आ जाएगा। उनका प्रयास रहेगा कि समय सीमा के अंदर मेडिकल कालेज का भवन पूरा बनकर तैयार हो जाए। इससे यहां के युवाओं को मेडिकल की शिक्षा की सुविधा मिल सकेगी। 

कॉलेज के लिए जमीन तलाशी जा रही है। निगम में भाजपा बहुमत बोर्ड है। पावन धाम के सामने निगम की खाली पड़ी जमीन पर ही कॉलेज भवन को बनाया जाएगा। जिससे समय रहते बच्चों के लिए एक भवन उपलब्ध हो जाए।
मदन कौशिक, विधायक

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें