ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारउत्तरकाशी से बूढ़ाकेदार के लिए रवाना हुई गो बचाओ रथ यात्रा

उत्तरकाशी से बूढ़ाकेदार के लिए रवाना हुई गो बचाओ रथ यात्रा

- 25 मार्च को हरिद्वार से ऋषिकेश पहुंचकर होगा यात्रा का संपंन 25 मार्च को हरिद्वार से ऋषिकेश पहुंचकर होगा यात्रा का संपंन - गौ रक्षा एवं संवर्धन के...

उत्तरकाशी से बूढ़ाकेदार के लिए रवाना हुई गो बचाओ रथ यात्रा
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीThu, 23 Mar 2023 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश से निकली गो बचाओ जन जागरण रथ यात्रा गुरुवार को उत्तरकाशी से बूढ़ाकेदार मंदिर के लिए रवना हुई। यात्रा रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से वार्ता करते गो सेवा समिति के सरंक्षक मोहन काला ने कहा कि गो रथ यात्रा का उद्देश्य गावं से लेकर शहर के सड़कों पर निराश्रित घूम रही गोमाता एवं गो वंशों की दशा सुधारना है। इस यात्रा के माध्यम से आम जनमानस से गो माता की रक्षा एवं संवर्धन की अपील की जा रही है।

श्रीराम गोधाम सेवा समिति की ओर से निकाली गई गो बचाओ जन जागरण रथ यात्रा लाखामंडल से निकालकर बुधवार देर शाम को उत्तरकाशी पहुंची। जहां गो भक्तों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया। गुरुवार को कालकमली धर्मशाला में पत्रकारों से वार्ता करते गो सेवा समिति के सरंक्षक मोहन काला ने कहा कि उत्तराखंड में इन दिनों गो सेवकों के हौसलें और आस्था देखने को मिल रही है। यात्रा में जहां साधु संतों का योगदान मिलने के साथ ही आम जन भी गो माता की रक्षा का संकल्प लेते हुए अपनी गाय के साथ यात्रा से जुड़ रहे हैं। बताया कि यात्रा 23 को उत्तरकाशी से बूढ़ाकेदार मंदिर, 24 को केदार बेलेश्वर धाम से घनसाली, रुद्रप्रयाग में रात्रि विश्राम जोशीमठ तथा 25 मार्च जोशीमठ से चमोली और 26 को श्रीनगर से देवप्रयाग, कोटद्वार होते हुए 27 मार्च हरिद्वार से ऋषिकेश में संपन्न होगी। इस दौरान यात्रा में जीपी भट्ट,उषा भट्ट, सुदेश भट्ट, सुमन डोभाल, गोधाम सेवा समिति के मुख्य वक्ता शांति प्रसाद भट्ट, हर्षमणि उनियाल, मनीष व्यास, दीपक सिंह, नीरज चौधरी, मदन सिंह बिष्ट, संदीप मनोज, डॉक्टर जगत राम भट्ट, सरिता भट्ट, मनोज छाबड़ा, अतुल चावला,और ऋषिकेश हरिद्वार की सैकड़ों संत यात्रा में आदि लोग मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें