ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारवाल्मीकि समाज एकता मंच ने की भूख हड़ताल

वाल्मीकि समाज एकता मंच ने की भूख हड़ताल

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर वाल्मीकि समाज एकता मंच ने शिवालिक नगर चौक पर एकदिवसीय भूख हड़ताल की। आक्रोशित लोगों ने सीएम को पत्र भेजकर वाल्मीकि समाज के बेरोजगारों को रोजगार देने, नियुक्ति में...

वाल्मीकि समाज एकता मंच ने की भूख हड़ताल
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारWed, 02 May 2018 09:49 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर वाल्मीकि समाज एकता मंच ने शिवालिक नगर चौक पर एकदिवसीय भूख हड़ताल की। आक्रोशित लोगों ने सीएम को पत्र भेजकर वाल्मीकि समाज के बेरोजगारों को रोजगार देने, नियुक्ति में प्राथमिकता देने और निकाय में आउटसोर्सिंग को समाप्त करने की मांग की।

बुधवार को वाल्मीकि समाज एकता मंच के अध्यक्ष संजय श्रीटांक ने कहा कि लंबे समय से सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की मांग की जा रही है। लेकिन उनकी मांगों को दरकिनार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रोजगार न मिलने के कारण लोगों को भारी समस्याओं को सामना करना पड़ रहा है। मंच ने सीएम को पत्र लिखकर शिवालिक नगर पालिका में वाल्मीकि समाज के बेरोजगारों को प्राथमिकता देने, निकाय में आउटसोर्सिंग को समाप्त कर स्थाई नियुक्ति करने, वार्ड नंबर 12 का क्षेत्रफल ज्यादा होने के कारण अधिक सफाईकर्मियों की नियुक्ति करने, दो हजार पर्यावरण मित्रों के पदों पर सफाईकर्मियों की नियुक्ति करने और सफाईकर्मियों को अन्य राज्यों की भांति सम्मानजनक मानदेय देने की मांग की। उन्होंने कहा कि कई सफाई कर्मचारी हरिद्वार शहर के हैं, उन्हें सफाई के लिए शिवालिक नगर तक जाना पड़ता है। जिस कारण आधा पैसा यातायात में खर्च हो जाता है। कहा कि शिवालिक नगर पालिका क्षेत्र के ही लोगों को पालिका में सफाईकर्मी रखा जाना चाहिए। सचिव सुधीर चॉवरिया ने कहा कि शासन और प्रशासन की अनदेखी के कारण कर्मचारियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द मांगों को पूरा नहीं किया जाता तो वाल्मीकि समाज उग्र आंदोलन को बाध्य होगा। इस मौके पर विरेंद्र तेश्वर, प्रदीप, अमित चौहान, विक्की, विजय पाल, सोनू, शिव कुमार, संजय भगत, अनील कांगड़ा, अनमोल बिरला, सुनील चंचल, मुन्नालाल मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें