ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारबिजली की दरों में बढ़ोत्तरी का सिडकुल मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन समेत अन्य संगठनों जताया विरोध

बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी का सिडकुल मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन समेत अन्य संगठनों जताया विरोध

बहादराबाद, संवाददाता। उत्तराखंड में एक अप्रैल से बढ़ रही बिजली दरों का सिडकुल मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन समेत अन्य संगठनों ने विरोध जताया है। कहा कि...

बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी का सिडकुल मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन समेत अन्य संगठनों जताया विरोध
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 30 Mar 2023 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बहादराबाद, संवाददाता। उत्तराखंड में एक अप्रैल से बिजली दरों का बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव है। जिसका सिडकुल मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन ने विरोध जताया है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि उत्तराखंड बिजली उत्पादन प्रदेश है। इसके बावजूद अन्य राज्यों की अपेक्षा यहां बिजली की दरें ज्यादा हैं। एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री एवं ऊर्जा निगम के डायरेक्टर को पत्र भेजकर बिजली दरों में बढ़ोत्तरी नहीं करने की बात कही है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष हरेंद्र गर्ग ने कहा कि उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन की बिजली आपूर्ति प्रदेश में बिल्कुल भी ठीक नहीं है। बावजूद बिजली दरों में लगातार इजाफा किया जा रहा है। एसोसिएशन के महासचिव राज अरोड़ा ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र कोविड-19 के आघात से पुनर्जीवित हो रहा है और विकास की ओर बढ़ रहा है। लेकिन विकास को बनाए रखने के लिए सरकार से मदद की आवश्यकता है। उन्होंने सरकार से उद्योग और समाज हित में बिजली दरों में वृद्धि न करने की अपील की। बिजली दरों में वृद्धि होने से उद्योगों पर अधिक भार पड़ेगा। कहा कि उत्तराखंड में ओपन एक्सेस पावर पर 1.14 रुपये प्रति यूनिट है। हिमाचल प्रदेश सभी एचटी औद्योगिक उपभोक्ताओं को 0.20 रुपये प्रति यूनिट की छूट प्रदान कर रहा है। जबकि उत्तराखंड में उद्योगों के लिए ऐसी कोई छूट नहीं है। सिडकुल एंटरप्रेन्योर अध्यक्ष हिमेश कपूर ने कहा कि इससे छोटे उद्यमियों को काफी नुकसान होगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें