ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारमौलाना के बोल: अयोध्या में राम मंदिर बने, नहीं बननी चाहिए बाबरी मस्जिद

मौलाना के बोल: अयोध्या में राम मंदिर बने, नहीं बननी चाहिए बाबरी मस्जिद

शिया धर्मगुरु मौलाना कोकब मुजतबा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर ही बनना चाहिए, क्योंकि वह राम जन्म स्थल है, इसलिए वहां बाबरी मस्जिद नहीं बननी चाहिए। राम जन्म स्थल पर मंदिर ही बन सकता है, मस्जिद नहीं...

मौलाना के बोल: अयोध्या में राम मंदिर बने, नहीं बननी चाहिए बाबरी मस्जिद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 26 Jul 2018 04:22 AM
ऐप पर पढ़ें

शिया धर्मगुरु मौलाना कोकब मुजतबा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर ही बनना चाहिए, क्योंकि वह राम जन्म स्थल है, इसलिए वहां बाबरी मस्जिद नहीं बननी चाहिए। राम जन्म स्थल पर मंदिर ही बन सकता है, मस्जिद नहीं बन सकती, क्योंकि वहां पर राम जन्म भूमि पहले से है। 

यूपी से पहुंचे शिया धर्मगुरु बुधवार को हरिद्वार में भारत माता मंदिर में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित तीन दिवसीय समारोह के मौके पर बतौर विशिष्ट अथिति पहुंचे थे। मौलाना कोकब मुजतबा ने कहा कि इस्लाम कहता है कि दूसरे धार्मिक स्थल की जगह पर न नमाज हो सकती है, न मस्जिद बन सकती है, इसलिए राम जन्म स्थल पर मंदिर ही बनना चाहिए।

UP: शिक्षामित्रों का विरोध आया काम, सीएम योगी ने गठित की कमेटी

यही वजह है कि उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड और शिया धर्मगुरुओं ने अपनी सहमति जताई है कि राम के जन्म स्थल पर भव्य राम मंदिर ही बने न कि मस्जिद। शिया धर्म गुरु ने कहा कि 1527 में बाबर ने हमला किया था। उसका सेनापति मीरबाकी था, जिसने राम जन्म भूमि मंदिर तोड़कर वहां मस्जिद बनाई। जबकि वहां राम जन्म भूमि मंदिर पहले से ही था। 

सपा नेता आजम खां की बढ़ी मुश्किलें, आयकर विभाग ने शुरू की जांच

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें