ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारऋषिकेश में धूमधाम से मनाया गया गुरु पर्व

ऋषिकेश में धूमधाम से मनाया गया गुरु पर्व

ऋषिकेश व आसपास क्षेत्र में सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह महाराज का प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया गया। प्रकाशोत्सव में श्रद्धालुओं ने गुरुद्वारों में...

ऋषिकेश में धूमधाम से मनाया गया गुरु पर्व
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSun, 09 Jan 2022 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश। संवाददाता

ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्रों में गुरु गोविंद सिंह महाराज का प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया गया। प्रकाशोत्सव में श्रद्धालुओं ने गुरुद्वारों में माथा टेककर अरदास की।

रविवार को लक्ष्मणझूला मार्ग स्थित गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब में गुरु गोविंद सिंह महाराज के प्रकाशोत्सव पर अरदास और शबद कीर्तन हुआ। गुरु साहिब का अखंड पाठ किया गया। श्रद्धालुओं ने गुरुद्वारे में पहुंचकर माथा टेका। गुरुमेल सिंह ने कथावाचन किया। गुरुद्वारे के उपाध्यक्ष सरदार नरेंद्र जीत सिंह बिन्द्रा ने कहा कि प्रकाशोत्सव पर 29 दिसंबर से लेकर 8 जनवरी तक प्रतिदिन प्रात: 5:15 बजे प्रभातफेरियां निकाली गईं। इसके साथ ही गुरु साहिब का अखंड पाठ भी किया गया। कहा कि प्रकाशोत्सव के कार्यक्रम के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, मेयर अनिता ममगाईं ने गुरुद्वारे में पहुंचकर माथा टेका और अरदास की। इस दौरान श्रद्धालुओं ने लंगर भी छका। मौके पर दर्शन सिंह, विजय बडोनी, मंगा सिंह, अजीत सिंह गोल्डी, गुरविंदर सिंह, शकुंतला शर्मा, विजेंद्र मोघा, नवीन नौटियाल, सरदार लक्ष्मण सिंह, राजपाल पंवार, सरदार बृजपाल सिंह, सरदार कुलवंत सिंह, सरदार हरबंस सिंह, सरदार जसपाल सिंह, केसर सिंह गुसाईं, जोगिंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें