DA Image
24 नवंबर, 2020|8:20|IST

अगली स्टोरी

गणेश शंकर विद्यार्थी की जयंती पर संगोष्ठी

default image

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं पत्रकारिता के आदर्श महापुरुष अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी की जयन्ती पर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) की ओर से प्रेस क्लब में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान एनयूजे की ओर से प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक नौटियाल और महामंत्री धर्मेन्द्र चौधरी को गणेश शंकर विद्यार्थी सम्मान दिया गया।

मुख्य अतिथि अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह ने कहा कि पत्रकार और पत्रकारिता समाज का दर्पण हैं। गणेश शंकर विद्यार्थी पत्रकारिता के आदर्श महापुरुष हैं जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में संघर्ष कर पत्रकारिता के उच्च मापदंड़ों को स्थापित करते हुए सामाजिक समरसता और साम्प्रदायिक सद्भाव के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग किया।

मुख्य वक्ता के रूप में सीओ ट्रैफिक संजय विश्नोई ने कहा कि गणेश शंकर विद्यार्थी ने स्वतंत्रता संग्राम और पत्रकारिता के क्षेत्र में जो योगदान दिया हैं उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक नौटियाल ने गणेश शंकर विद्यार्थी को स्मरण करते हुए उनकी निष्पक्षता और समाज के प्रति उनकी निष्ठा को उल्लेखित करते हुए वर्तमान में सामाजिक सद्भावना पर बल दिया। एनयूजे के कार्यकारी अध्यक्ष गुलशन नैय्यर ने कहा कि गणेश शंकर विद्यार्थी ने पत्रकारिता ही नहीं विदेशी शासन के बीच रहते हुए हर वर्ग के लिए कार्य किया।

संगोष्ठी में एनयूजेआई के जिला अध्यक्ष बालकृष्ण शास्त्री, सुनील पाण्डेय, ठाकुर शैलेन्द्र सिंह, अरूण शर्मा, मुदित अग्रवाल, जोगेन्द्र मावी, रविन्द्र पाल, डॉ. पंकज कौशिक, श्रवण झा, नौशाद खान, अनूप कुमार आदि शामिल रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Seminar on the birth anniversary of Ganesh Shankar Vidyarthi