ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारस्वयं सहायता समूहों का मेला 28 को

स्वयं सहायता समूहों का मेला 28 को

गन्ना विकास व चीनी उद्योग मंत्री यतीश्वरानन्द की अध्यक्षता में मंगलवार को अटल बिहारी गेस्ट हाउस में ग्राम्य विकास विभाग के अन्तर्गत महिला सहायता...

स्वयं सहायता समूहों का मेला 28 को
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारTue, 21 Sep 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गन्ना विकास व चीनी उद्योग मंत्री यतीश्वरानन्द की अध्यक्षता में मंगलवार को अटल बिहारी गेस्ट हाउस में ग्राम्य विकास विभाग के अन्तर्गत महिला सहायता समूहों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाये जाने के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में 28 सितंबर को जनपद में एक कार्यक्रम आयोजित किये जाने के संदर्भ में चर्चा की गई।

बैठक में मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस कार्यक्रम में महिला सहायता समूहों के अधिक से अधिक स्टॉल लगने चाहिये। जिसमें महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा जो उत्पाद बनाये जाते हैं, उन सबके स्टॉल होने चाहिये। उन्होंने कहा कि जो महिला स्वयं सहायता समूह सक्रिय नहीं हैं, उनको भी सक्रिय किया जाये। उन्होंने बताया कि जो स्वयं सहायता समूह अच्छा कार्य करेंगे उन्हें मुख्यमंत्री द्वारा पुरस्कृत भी किया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को कार्यक्रम की सभी व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण करने के भी निर्देश दिये। बैठक में जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गहरवार, जिलाध्यक्ष भाजपा जयपाल सिंह चौहान, परियोजना निदेशक आरसी तिवारी, सहायक परियोजना निदेशक नलनीत घिल्डियाल, एसीएमओ डॉ. अजय, विभिन्न ब्लॉकों के बीडीओ, जल निगम सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें