ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारलोनिवि के आठ कर्मचारी गैरहाजिर मिले

लोनिवि के आठ कर्मचारी गैरहाजिर मिले

एसडीएम ने लोनिवि की लक्सर डिविजन पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ईई कार्यालय में मौजूद थे। परंतु कार्यालय में तैनात मुख्य प्रशासनिक...

लोनिवि के आठ कर्मचारी  गैरहाजिर मिले
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 29 Dec 2021 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

एसडीएम ने लोनिवि की लक्सर डिविजन पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ईई कार्यालय में मौजूद थे। परंतु कार्यालय में तैनात मुख्य प्रशासनिक अधिकारी सहित कुल आठ कर्मचारी नदारद पाए गए। एसडीएम ने आठों कर्मचारियों से स्पष्टिकरण लेकर रिपोर्ट भेजने के निर्देश ईई को दिए हैं।

बुधवार सुबह करीब साढ़े दस बजे एसडीएम वैभव गुप्ता ने लोनिवि की लक्सर डिविजन कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंतस सतवीर सिंह यादव वहां उपस्थित थे। परंतु मुख्य प्रशासनिक अधिकारी पुष्पा देवी गैरहाजिर थी। ईई ने बताया कि वे हाल ही में चार्ज लेकर यात्रा अवकाश पर हैं। कार्यालय के वरिष्ठ सहायक नफीस अहमद व योगेश कुमार तथा कनिष्ठ सहायक दीपक वर्मा व गुरु सिन्हा भी अनुपस्थित थे। कर्मचारी सोमपाल की 28 व 29 दिसंबर में, नरेश कुमार की 24, 27, 28 व 29 दिसंबर में हाजिरी दर्ज नहीं थी। एक अन्य महिला कर्मचारी मुनेश रानी 20 दिसंबर के बाद से लगातार गैरहाजिर थी। उपस्थिति पंजिका में उनके हस्ताक्षर का कॉलम खाली पड़ा मिला। इस पर एसडीएम ने कड़ी नाराजगी जताते हुए अनुपस्थित आठों कर्मचारियों से तीन दिन के भीतर स्पष्टिकरण लेकर अवगत कराने के आदेश ईई यादव को दिए। इनके अलावा आठ जेई व एक एई भी कार्यालय में नहीं थे। ईई के मुताबिक सभी क्षेत्र में थे। परंतु वे भ्रमण पंजिका नहीं दिखा सके। एसडीएम ने कार्यालय में भ्रमण पंजिका रखकर इसमें हर कर्मचारी का आना व जाना दर्ज करने के आदेश दिए।

पालिका कार्यालय में मिले कर्मचारी

बाद में एसडीएम ने नगरपालिका कार्यालय का निरीक्षण किया। ईओ अजय कुमार अष्टवाल के अलावा बाकी सारे कर्मचारी कार्यालय में काम कर रहे थे। बताया गया कि ईओ लक्सर में ही पालिका अध्यक्ष के कैंप कार्यालय गए हैं। कार्यालय में बाकी व्यवस्थाएं भी सही थी, पर अलाव जलाने के लिए लकड़ियों का हिसाब किताब नहीं मिल पाया। एसडीएम ने हिसाब दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें