DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड हरिद्वारचोरी-लूट करने वाला गिरोह को पकड़ा

चोरी-लूट करने वाला गिरोह को पकड़ा

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारNewswrap
Sun, 17 Oct 2021 06:10 PM
चोरी-लूट करने वाला गिरोह को पकड़ा

पथरी पुलिस ने चोरी की कई घटनाओं में शामिल पांच आरोपियों को चोरी का माल समेत गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। एसएसपी ने टीम को ढाई हजार रुपये के इनाम से सम्मानित किया गया है।

रविवार को पथरी थाने में चोरी का खुलासा करते हुए एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि पथरी और लक्सर में बढ़ रही चोरी और लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये एसओजी और पुलिस टीम का गठन किया गया था। टीम मुखबिर, सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन सर्विलांस के आधार पर आरोपियों तक पहुंची। पुलिस टीम ने शनिवार रात लगभग 1:30 बजे सुल्तानपुर में एक कार को रोकने का प्रयास किया। आरोपियों ने रुकने के बजाय कार दौड़ा दी। पुलिस ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को देते हुए कार का पीछा किया। पीछा कर रही टीम व लक्सर पुलिस ने कार को काठापीर के नजदीक घेर लिया। कार में सवार लोगों ने भागने का प्रयास किया लेकिन टीम ने पांच लोगों को पकड़ लिया। एक आरोपी भागने में कामयाब हो गया।

एसएसपी ने बताया कि संदिग्ध दिखने पर आरोपियों की तलाशी ली गई। तलाशी में आरोपियों के पास से दो तमंचे, कारतूस व गाड़ी से कुछ चोरी का सामान बरामद हुआ। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने पथरी और लक्सर में कई चोरी की घटनाओं को कबूल लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम फरमान पुत्र फुरकान, उस्मान पुत्र अब्दुल जब्बार, आबिद पुत्र मेहताब, सलमान पुत्र सहीद निवासी गण ईदगाह सुल्तानपुर थाना लक्सर और शहदाब उर्फ बाबर पुत्र अब्दुल रहमान निवासी खंजा कुतुबपुर लक्सर बताया। आरोपियों ने शेरपुर में परिवार को बंधक बनाकर की गई लूट, बहादरपुर जट से ट्रैक्टर चोरी करना व लक्सर में कई चोरी, ट्यूबवेल की मोटर व पथरी में चोरियां करना कबूल किया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी किया हुआ माल बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि चोरों का मास्टरमाइंड फरमान पहले से चोरी व लूट की घटनाओं को अंजाम देता आ रहा है। फरमान के खिलाफ मुजफ्फरनगर व लक्सर थाने में लूट व चोरी के कई मुकदमे दर्ज हैं। फरार आरोपी जीशान पुत्र लियाकत निवासी सुल्तानपुर की तलाश की जा रही है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें