ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारमोरी के फिताड़ी में सोमेश्वर मेले में उमड़े लोग

मोरी के फिताड़ी में सोमेश्वर मेले में उमड़े लोग

प्रखंड के गोविंद वन्य जीव विहार राष्ट्रीय पार्क क्षेत्र के सीमांत गांव फिताड़ी में सोमेश्वर देवता का मेला धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या...

मोरी के फिताड़ी में सोमेश्वर मेले में उमड़े लोग
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीSat, 15 Apr 2023 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के गोविंद वन्य जीव विहार राष्ट्रीय पार्क क्षेत्र के सीमांत गांव फिताड़ी में सोमेश्वर देवता का मेला धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने अपने आराध्य देवता सोमेश्वर की पूजा अर्चना की और क्षेत्र, परिवार व समाज की खुशहाली की कामना की।

मोरी ब्लॉक के सीमांत गांव फिताड़ी के मंदिर परिसर में क्षेत्र के 22 गांव के ग्रामीण एकत्र हुए। यहां ग्रामीणों ने सोमेश्वर देवता की विशेष पूजा अर्चना की। इस दौरान फिताड़ी, रेकचा, कासला, राला, लिवाड़ी, जखोल, औसला, गंगाड़, ढाटमीर, सांकरी, सिदरी, सौड़, पांव, धारा, सुनकुंडी के ग्रामीणों सहित फिताड़ी के ग्रामीणों ने रवाईं घाटी के पुरोला, नौगांव, बड़कोट, हिमाचल प्रदेश के डोडरा, क्वार के ग्रामीणों का ढोल नगाड़ों से भव्य स्वागत किया। ग्रामीणों ने सोमेश्वर देवता की डोली के साथ रासौ, तांदी नृत्य किया। मेले के दौरान ग्रामीणों ने अपने आराध्य देवता को भेंट कर क्षेत्र की खुशहाली के लिए मन्नतें मांगी। ग्रामीण अकबर सिंह, पगुराम, कृपाल सिंह राणा, चैन सिंह रावत, आशुतोष राणा आदि ने बताया कि मेले में बाहर से आये श्रद्धालुओं का बड़ा आदर सत्कार किया जाता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें