ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड हरिद्वाररेलवे चाइल्ड हेल्पलाइन ने शुरू किया दोस्ती सप्ताह

रेलवे चाइल्ड हेल्पलाइन ने शुरू किया दोस्ती सप्ताह

बाल दिवस पर रेलवे चाइल्ड हेल्पलाइन की ओर से बाल गृह रोशनाबाद में बच्चों के साथ संवाद के साथ दोस्ती सप्ताह का शुभारंभ किया गया है। जिसके तहत बच्चों...

रेलवे चाइल्ड हेल्पलाइन ने शुरू किया दोस्ती सप्ताह
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSun, 14 Nov 2021 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

हरिद्वार। संवाददाता

बाल दिवस पर रेलवे चाइल्ड हेल्पलाइन की ओर से बाल गृह रोशनाबाद में बच्चों के साथ संवाद के साथ दोस्ती सप्ताह का शुभारंभ किया गया। इसके तहत बच्चों को गुड और बैड टच और अधिकारों की जानकारी दी जाएगी।

बालगृह अधीक्षक प्रशांत कुमार शर्मा ने चाइल्ड हेल्पलाइन के दोस्ती सप्ताह कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि आज के बच्चे बड़ों के संस्कारों के अनुरूप नहीं चल पा रहे हैं। संचार तंत्र का अधिक होना इसका मुख्य कारण है। बच्चों के अंदर हमें अच्छे संस्कार लाने होंगे। तभी वह अपना बुरा भल समझा पाएंगे। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार शर्मा ने कहा कि आज भी परिवार की आर्थिक स्थिति सही न होने के कारण बच्चे स्कूलों में शिक्षा मिल पा रही है। रेलवे चाइल्ड हेल्पलाइन के केंद्र समन्वयक रोहित कुमार ने बताया कि 1098 की सेवा 24 घंटे चालू रहती है। इससे बच्चे अपनी समस्याओं को लेकर किसी भी समय अवगत करा सकते हैं। इस दौरान बबीता, आकाशदीप, जिशान अंसारी, रूपा, भारती, शिवानी आदि शामिल रहे।

epaper