ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारलोक सेवा आयोग अक्तूबर-नवंबर में कई पदों पर भर्ती परीक्षा करेगा

लोक सेवा आयोग अक्तूबर-नवंबर में कई पदों पर भर्ती परीक्षा करेगा

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा अपर निजी सचिव मुख्य परीक्षा-2017 के 122 पदों के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन अक्तूबर और उच्च न्यायालय अधिष्ठान के अंतर्गत सहायक समीक्षा अधिकारी, टाइपिस्ट, अनुवादक, सहायक...

लोक सेवा आयोग अक्तूबर-नवंबर में कई पदों पर भर्ती परीक्षा करेगा
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारFri, 07 Aug 2020 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा अपर निजी सचिव मुख्य परीक्षा-2017 के 122 पदों के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन अक्तूबर और उच्च न्यायालय अधिष्ठान के अंतर्गत सहायक समीक्षा अधिकारी, टाइपिस्ट, अनुवादक, सहायक लाइब्रेरियन के अंतर्गत 56 पदों के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन नवंबर में किया जाएगा।

आयोग के सचिव राजेंद्र कुमार ने बताया कि शासन के माध्यम से प्राप्त विभिन्न विभागों के अंतर्गत पदोन्नति के 16 प्रकरणों में चयन की कार्रवाई गतिमान है। सहायक वन संरक्षक मुख्य परीक्षा के अंतर्गत कुल 45 पदों के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन अक्तूबर-नवंबर 2020 में कराया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि उक्त के अतिरिक्त उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज (जूडि) के साक्षात्कार और उच्च शिक्षा विभाग के अन्तर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर के शेष पदों के साक्षात्कार की कार्रवाई आयोग में विचाराधीन है। किसी विभाग का कोई अधियाचन आयोग स्तर में लंबित नहीं है।

राजेन्द्र कुमार ने बताया कि आयोग द्वारा कोविड-19 के कारण 22 मार्च से लॉक डाउन लागू होने के कारण प्रस्तावित परीक्षाएं, साक्षात्कार तथा परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने संबंधी गतिविधियों को स्थगित किया गया था। लेकिन मई से जुलाई के मध्य आयोग ने कई काम किए। जिनमें शासन द्वारा प्राप्त विभिन्न विभागों के अंतर्गत पदोन्नति के लिए प्राप्त अधियाचनों के सापेक्ष कुल 20 प्रकरणों में विभागीय पदोन्नति समिति की बैठकें संपन्न की गयीं। कुल 275 कार्मिकों को पदोन्नति के लिए संस्तुत किया गया। इसके अलावा आयोग द्वारा 3 परीक्षाओं उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज (जूडि) मुख्य परीक्षा, उच्च न्यायालय अधिष्ठान के अंतर्गत सहायक समीक्षा अधिकारी, टाइपिस्ट, अनुवादक, सहायक लाइब्रेरियन प्रारंभिक परीक्षा व उच्च न्यायालय अधिष्ठान के अंतर्गत वैयक्तिक सहायक प्रारम्भिक परीक्षा का चयन परिणाम घोषित किए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें