ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारहाईवे निर्माण फर्म ने सड़क पर डालकर छोड़ दिए बोल्डर

हाईवे निर्माण फर्म ने सड़क पर डालकर छोड़ दिए बोल्डर

लक्सर से रुडकी हाईवे का निर्माण कर रही प्राइवेट फर्म ने सड़क के बराबर में रिटेनिंग वाल बनाने के लिए मंगाए बोल्डर सड़क पर डालकर छोड़ दिए है। इससे आए...

हाईवे निर्माण फर्म ने सड़क पर डालकर छोड़ दिए बोल्डर
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSun, 20 Mar 2022 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

लक्सर से रुडकी हाईवे का निर्माण कर रही प्राइवेट फर्म ने सड़क के बराबर में रिटेनिंग वाल बनाने के लिए मंगाए बोल्डर सड़क पर डालकर छोड़ दिए है। इससे आए दिन दुर्घटना हो रही हैं। पुलिस ने बोल्डर तत्काल न हटाने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की चेतावनी फर्म के अधिकारियों को दी है।

एनएच (पीडब्ल्यूडी) द्वारा पिछले साल लक्सर-रुड़की के बीच 22 किमी लंबे हाईवे की चौड़ाई बढ़ाकर इसका नया निर्माण कराया जा रहा है। इसका टेंडर यूपी की एक निजी फर्म के पास है। पिछले करीब सात-आठ महीने से यह फर्म हाईवे पर काम कर रही है। जहां किनारे से हाईवे काफी ऊंचा है। फर्म को वहां दोनों तरफ बोल्डर (बड़े साइज के पत्थर) से रिटेनिंग वाल भी बनानी है। इसके लिए फर्म ने बोल्डर मंगवाकर लक्सर-रुड़की के बीच कई जगह सड़क पर डाल दिए हैं, जिनकी वजह से मुसाफिर परेशानी भुगत रहे हैं। अन्नु वर्मा, मोहित और राकेश गोयल ने बताया कि सड़क पर 50 से 100 किलो वजन के बोल्डर पड़े हैं। कई जगह आधी से ज्यादा सड़क बोल्डर से अवरुद्ध है। शरद, अनुपम सिंह और कर्णपाल ने बताया कि पत्थर कई बार वाहन से टकराकर सड़क के बीचोबीच आ जाते हैं। इनकी वजह से बाइक सवार अक्सर गिरकर चोटिल हो रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें