ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारकुंभ कार्यों का प्रोजेक्ट स्मार्ट तरीके से बनाएं : जावलकर

कुंभ कार्यों का प्रोजेक्ट स्मार्ट तरीके से बनाएं : जावलकर

आयुक्त गढ़वाल मंडल दिलीप जावलकर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कुंभ कार्यों का प्रोजेक्ट स्मार्ट तरीके से बनाएं। जिले के बॉर्डर एरिया पर निगरानी की व्यवस्था हो। प्रथम लक्ष्य क्राउड मैनेजमेंट हो।...

कुंभ कार्यों का प्रोजेक्ट स्मार्ट तरीके से बनाएं : जावलकर
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 09 Jun 2018 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

आयुक्त गढ़वाल मंडल दिलीप जावलकर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कुंभ कार्यों का प्रोजेक्ट स्मार्ट तरीके से बनाएं। जिले के बॉर्डर एरिया पर निगरानी की व्यवस्था हो। प्रथम लक्ष्य क्राउड मैनेजमेंट हो। नासिक, उज्जैन और प्रयाग में काम करने वाले विषेशज्ञ अधिकारियों का सहयोग लेकर कार्यों को सफल बनाएं।

शनिवार को सीसीआर सभागार में आगामी कुंभ के लिए प्रस्तावित कार्यों के लिए उन्होंने विभागवार बैठक ली। उन्होंने विभागों को स्पष्ट निर्देश दिए कि विभाग कार्यों का प्रस्ताव शासन के समक्ष पहुंचाने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि उनके द्वारा दिए गए प्रस्तावों में कोर्ट की बाध्यता न हो। बैठक में उनके साथ एसएसपी कृष्ण कुमार वीके, आयुक्त नगर निगम नितिन भदौरिया, सीडीओ स्वाति भदौरिया ने विभागों से उनके द्वारा कुंभ प्रस्तावित कार्यों की लागत तथा इनके जनहित में इनके औचित्य की जानकारी ली। बैठक में सिंचाई विभाग द्वारा कांगड़ा घाट, हरकी पौड़ी का विस्तारीकरण, दीनदयाल पार्किंग से चंडी देवी पुल तक गंगा नदी के दांये किनारे पर अस्था पथ का निर्माण, गंगा नदी के बांये तट पर ग्राम कांगड़ी में घाट निर्माण, डामकोठी के डाउनस्ट्रीम में गंग नहर के तट पर अवषेश भाग में स्नान घाटों का निर्माण, उत्तरी गंग नहर के दांये बैंक पर धनौरी, मातृसदन के निकट मायापुर स्केप चैनल के उपर प्रीस्ट्रेस सहित अनेक कार्यों के प्रस्ताव रखे गए।

आयुक्त ने कहा कि शासन का लक्ष्य कुंभ 2019 के लिए हरिद्वार में जनहित के अधिकतम कार्यों को स्थाई प्रवृत्ति का बनाये जाने की है। जिसका लाभ नागरिकों, यात्रियों और प्रशासन को भविष्य में भी प्राप्त होता रहे। गढ़वाल आयुक्त ने कहा कि जल्द ही अगली बैठक करके उसमें सम्पूर्ण कुंभ मेला क्षेत्र के कार्य वरिष्ठ अधिकारी तथा क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों को उसमें आमंत्रित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें