ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारब्रह्मपुरी में पानी की किल्लत से परेशानी

ब्रह्मपुरी में पानी की किल्लत से परेशानी

हरिद्वार की ब्रह्मपुरी बस्ती में पानी की किल्लत से लोगों को जूझना पड़ रहा है। ऊपरी इलाकों में पूरे समय पर्याप्त मात्रा में पानी न मिलने के कारण लोगों को इधर-उधर से पानी की व्यवस्था करनी पड़ती है।...

ब्रह्मपुरी में पानी की किल्लत से परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारTue, 02 Jun 2020 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

हरिद्वार की ब्रह्मपुरी बस्ती में पानी की किल्लत से लोगों को जूझना पड़ रहा है। ऊपरी इलाकों में पूरे समय पर्याप्त मात्रा में पानी न मिलने के कारण लोगों को इधर-उधर से पानी की व्यवस्था करनी पड़ती है। हालांकि निचले इलाकों में सार्वजनिक नलों में दिन भर पानी आता रहता है। लेकिन ऊपरी क्षेत्रों में घरों तक पानी नहीं पहुंचने से दिक्कतें हो रही हैं।

मनसा देवी मंदिर मार्ग स्थित ब्रह्मपुरी बस्ती में लगभग 15 हजार की आबादी निवास करती है। यहां पर्वत होने के कारण अधिकतर घर ऊंचाई पर बने हुए हैं। जहां पानी की समस्या से लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। स्थानीय निवासी पूजा, रिंकी ने बताया कि सुबह करीब 6:30 बजे पानी की आपूर्ति सुचारू होती है। फिर नौ बजे के बाद सप्लाई कभी भी बंद हो जाती है। शाम को कभी पानी आता है तो कभी बंद ही रहता है। जब आपूर्ति होती भी है तो उस समय प्रेशर बेहद ही कम रहता है। जबकि निचले इलाकों में सार्वजनिक नलों में दिनभर पानी की सप्लाई होती है। लेकिन ऊपरी क्षेत्रों की समस्या के लिए आज तक भी कोई समाधान नहीं निकाला जा सका है। पुष्पा, कैलाश ने बताया कि सुबह देर होने पर सार्वजनिक नल या फिर हैंडपंपों से जाकर ही पानी लाना पड़ता है। गर्मी बढ़ने के साथ पानी की समस्या से ज्यादा दिक्कतें होती हैं। उधर, जल संस्थान के सहायक अभियंता विपिन चौहान का कहना है कि क्षेत्र में पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से हो रही है। ऊपरी इलाकों की समस्या के समाधान के लिए बूस्टर पंप लगाने की तैयारी चल रही है। जल्द ही इसे लगाने के बाद समस्या दूर हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें