DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  हरिद्वार  ›  बिजली कटौती और पानी के लो प्रेशर से परेशानी

हरिद्वारबिजली कटौती और पानी के लो प्रेशर से परेशानी

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:10 PM
बिजली कटौती और पानी के लो प्रेशर से परेशानी

पिछले कई दिनों से शहर में बिजली कटौती का खेल चल रहा है। ज्वालापुर और उत्तरी हरिद्वार के कई इलाकों के साथ ही मध्य हरिद्वार में भी बिजली की समस्या लोगों को परेशान कर रही है। जबकि ज्वालापुर में बिजली कटौती के बाद पानी के लो प्रेशर से दिक्कतें उठानी पड़ रही है। लेकिन जल संस्थान और ऊर्जा निगम के अधिकारी ध्यान देने को तैयार नहीं है।

ज्वालापुर के अहबाबनगर, मैदानियान, घोसियान, कैथवाड़ा, बकरा मार्केट, तेलियान और कस्साबान, हज्जाबान, चौहानान, वाल्मीकि बस्ती, पांवधोई में पिछले तीन दिन से दिन और रात में बिजली के बार-बार जाने-जाने का खेल लगा हुआ है। सोमवार को दिनभर बिजली बंद और चालू होती रही। मंगलवार को भी यही स्थिति बनी रही। वहीं चौहानान, कस्साबान और हज्जाबान के साथ ही आसपास के कई इलाकों में लो प्रेशर की समस्या से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। स्थानीय निवासी राजा अली, शादाब, जाबिर हसन, पुनीत सिंह, अनिल साहू ने बताया कि बीते कई दिन से निरंतर बिजली कटौती चल रही है। दिन में 10-10 बार बिजली बंद और चालू हो रही है। जबकि पानी का प्रेशर भी बिल्कुल कम हो गया है।

वहीं प्रशांत शर्मा, आशीष, सोनू गिरि ने बताया कि उत्तरी हरिद्वार के भीमगोड़ा, खड़खड़ी आदि क्षेत्रों में देर शाम बंद हुई सप्लाई रात एक बजे चालू हो पाई। उधर, ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता वीएस पंवार ने कहा कि मौसम खराब होने के कारण विद्युत आपूर्ति बंद हुई थी। जिसके बाद आपूर्ति चालू करा दी गई। जल संस्थान के सहायक अभियंता संजय सैनी का कहना है कि बिजली की सप्लाई बंद होने से ट्यूबवेल बंद होने से पेयजल आपूर्ति रुक जाती है।

संबंधित खबरें