ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वाररमजान के आखिरी जुमे पर नमाज अदा की

रमजान के आखिरी जुमे पर नमाज अदा की

रमजान के आखिरी जुमे पर नमाज अदा की रमजान के आखिरी जुमे पर नमाज अदा की देश में अमन चैन शांति के लिए मांग दुआएं पथरी । हमारे...

रमजान के आखिरी जुमे पर नमाज अदा की
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारFri, 31 May 2019 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

पथरी क्षेत्र के गांवों में रमजान के अलविदा शुक्रवार को मस्जिदों में बड़ी संख्या में रोजेदारों ने जुमे की नमाज अदा की। रोजेदारों ने नमाज अदा कर अल्लाह की इबादत कर उसकी रहमत पाने के लिये देश व मुल्क में शान्ति के लिये हाथ उठाकर दुआ मांगी।

पथरी क्षेत्र के दर्जनों गांव इब्राहिमपुर, अलावलपुर, धनपुरा, घिस्सुपुरा, अम्बुवाला, एक्कड़ कला, पदार्था, कटारपुर, चांदपुर, नसीरपुर कलां, कासमपुर, बुढ़ाहेड़ी, बहादरपुर जट, गुर्जर बस्ती आदि में अलविदा शुक्रवार को क्षेत्र की मुख्य मस्जिदों में दोपहर करीब 12 बजे से रोजेदारों ने रमजान के अलविदा जुमा की नमाज अदा की।

जुमे की नमाज के दौरान रोजेदारों ने खुदा की नेमत मिलने की दुआ करते हुए खुदा की इबादत के लिये एक साथ हाथ उठाये । वहीं जुमे की नमाज अदा कर बच्चों ने भी खुदा की इबादत और मुल्क में अमन शांति की दुआ मांगी। रमजान के पूरे महीने कड़ी धूप में बड़े बुजर्ग, बच्चों व महिलाओं ने रोजे रखकर कुरआन की तिलावत कर खुदा के सजदे में अपना सिर झुकाया । सभी स्थानों पर जुमे की नमाज सकुशल संपन्न हुई। जुमे की नमाज के बाद ईदगाह को सजाने का कार्य शुरु कर दिया गया । नमाज के बाद रोजेदारों ने बाजारों से रोजे की अफ्तारी और ईद के लिये खाने पीने की सामग्री, कपड़े आदि समान खरीदे। रमजान को लेकर बाजारों में चहल पहल रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें