ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारआपात स्थिति से निपटने का अभ्यास किया

आपात स्थिति से निपटने का अभ्यास किया

मध्य एवं उत्तर रेल नागरिक सुरक्षा संगठन ने हरिद्वार रेलवे स्टेशन परिसर में यात्री और रेल अधिकारियों को आपातकाल स्थिति में होने वाली दुर्घटनाओं से निपटने के उपाए बताए...

आपात स्थिति से निपटने का अभ्यास किया
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 14 Nov 2019 04:07 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य एवं उत्तर रेल नागरिक सुरक्षा संगठन ने हरिद्वार रेलवे स्टेशन परिसर में यात्री और रेल अधिकारियों को आपातकाल स्थिति में होने वाली दुर्घटनाओं से निपटने के उपाए बताए गए। साथ ही आपात स्थिति से निपटने के लिए अभ्यास कराया गया। अग्निकांड के दौरान काबू पाने के लिए टिप्स भी दिए।

संगठन के एचएस रघुवंशी ने बताया कि रायवाला में छह दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया है। इसके अलावा अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर अभ्यास कर यात्री और अधिकारियों को आपातकाल स्थिति में होने वाली दुर्घटनाओं से निपटने के लिए अभ्यास कर उन्हें उपाय बताए जा रहे हैं। गुरुवार को हरिद्वार रेलवे स्टेशन परिसर में जान-माल के नुकसान को किस तरह से कम किया जाए इसका संयुक्त अभ्यास कराया गया।दुर्घटना में फंसे लोगों को बचाने और घायल लोगों को उपचार उसी जगह देने के बाद अस्पताल भेजने का अभ्यास किया गया। संगठन में अलग-अलग डिवीजनों के रेल अधिकारी शामिल है।

इस दौरान संगठन के सतीश शर्मा, एसएस वैदय, आशीष कांसकर, एसबी कदम, बीडी तिवारी, एसके सक्सेना, एचएस रघुवंशी, पैट्रीक पॉल, स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह, सीएमआई बीएस रावत, सीएचआई रामवीर शर्मा, सीआईटी ताराचंद शर्मा, सीपीएस सुमित सक्सेना आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें