ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारशांतिभंग की कार्रवाई पर भड़के सिख समाज के लोग

शांतिभंग की कार्रवाई पर भड़के सिख समाज के लोग

पथरी के दिनारपुर में अकाली दल मान उत्तराखंड की ओर से गुरद्वारा ज्ञान गोदड़ी साहिब की याद को समर्पित अखंड पाठ साहिब के भोग का आयोजन करने पर पुलिस ने...

शांतिभंग की कार्रवाई पर भड़के सिख समाज के लोग
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारMon, 30 Nov 2020 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पथरी के दिनारपुर में अकाली दल मान उत्तराखंड की ओर से गुरद्वारा ज्ञान गोदड़ी साहिब की याद को समर्पित अखंड पाठ साहिब के भोग का आयोजन करने पर पुलिस ने शांति भंग की कार्रवाई कर दी। इस पर सिख समाज के लोग भड़क गए। उन्होंने पुलिस की कार्यशैली को लेकर कड़ा एतराज जताया है। इसको लेकर अकाली दल का प्रतिनिधि मंडल उप जिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान से मिला।

जगजीत सिंह जग्गा ने कहा कि गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी को लेकर अखंड साहिब पाठ और अरदास कार्यक्रम पूरी तरह शांतिपूर्वक तरीके से किया गया। सरकारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया गया लेकिन उसके बावजूद पथरी पुलिस कार्यक्रम को लेकर शांति भंग की कार्रवाई कर रही है, यह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि जब भी अकाली दल मान किसी कार्यक्रम को शांतिपूर्ण तरीके से करने की बात करता है तो पुलिस प्रशासन जानबूझकर शांतिभंग की कार्रवाई करता है। कहा कि धार्मिक और शांतिपूर्ण तरीके से पूजा पाठ करने वालों पर शांति भंग का चालान करके थाना पथरी पुलिस ने सिख समाज के प्रति अपनी सोच को जाहिर कर दिया है। सिख समाज के साथ सरकार और प्रशासन इस तरह से कार्रवाई कर अन्याय करने का काम कर रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सूबा सिंह ढिल्लों ने कहा कि हमारी ओर से पहले ही उच्चाधिकारियों को कार्यक्रम के बारे में पत्र भेजकर, मेल करके अवगत कराया गया था कि सभी कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से किए जाएंगे। उसके बावजूद शांतिभंग की कार्रवाई करना करना बहुत ही निंदनीय और शर्मनाक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें