ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारज्वालापुर में ट्यूबवेल न चलने से पानी को तरसे लोग

ज्वालापुर में ट्यूबवेल न चलने से पानी को तरसे लोग

ज्वालापुर में ऊर्जा निगम की लापरवाही के कारण लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ा। क्योंकि ट्रांसफार्मर में खराबी आने के बाद ट्यूबवेल बंद होने से पानी की...

ज्वालापुर में ट्यूबवेल न चलने से पानी को तरसे लोग
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 18 Sep 2021 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ज्वालापुर में ऊर्जा निगम की लापरवाही के कारण लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ा। क्योंकि ट्रांसफार्मर में खराबी आने के बाद ट्यूबवेल बंद होने से पानी की आपूर्ति बंद हो गई। शिकायत के बाद भी ऊर्जा निगम के कर्मचारी मरम्मत करने के लिए मौके पर नहीं पहुंचे। ऐसे में सुबह से दोपहर तक लोगों को पानी के लिए भारी दिक्कतें झेलनी पड़ी।

शनिवार सुबह करीब सात बजे ज्वालापुर के चौहानान, चौक बाजार, हज्जाबान, पीठ बाजार सहित कई इलाकों में पानी की आपूर्ति ठप हो गई। घंटों तक जब आपूर्ति चालू नहीं हुई तो लोगों ने जल संस्थान के कर्मचारियों को शिकायत की। इसके बाद मालूम हुआ कि चौक बाजार स्थित जैन मंदिर के समीप बने ट्यूबवेल नहीं चल पा रहा है। ट्रांसफार्मर में खराबी होने के कारण ट्यूबवेल से सप्लाई नहीं हो पा रही है। सुबह से दोपहर तक पेयजल सप्लाई ठप रहने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। स्थानीय निवासी बिलाल अहमद, अरशद, फरमान, संतोष कुमार, दीपक चौहान ने बताया कि पिछले कई दिनों से पेयजल किल्लत बनी हुई है। किसी भी समय पानी की सप्लाई बंद कर दी जाती है। ऐसे में बड़ी दिक्कतें उठानी पड़ रही है।

उन्होंने बताया कि शनिवार की सुबह करीब सात बजे पेयजल सप्लाई ठप हो गई थी। इसके बाद दोपहर तक पानी न आने से घर के कामकाज प्रभावित हो गए। जल संस्थान के अधिकारियों को फोन किए तो ट्रांसफार्मर में खराबी होने के कारण ट्यूबवेल न चलने से आपूर्ति ठप होने की बात कही गई। इसके बाद ऊर्जा निगम के अधिकारियों को शिकायत की गई, लेकिन इसके घंटों बाद भी ट्रांसफार्मर की मरम्मत करने के लिए कर्मचारी नहीं पहुंचे। जल संस्थान के अपर सहायक अभियंता प्रवेज आलम ने बताया कि ट्रांसफार्मर में तकनीकी फाल्ट के कारण ट्यूबवेल न चलने से पेयजल आपूर्ति ठप हुई। ऊर्जा निगम के अधिकारियों को फोन कर शिकायत दर्ज करा दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें