ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारजोशीमठ की मदद के लिए पतंजलि योगपीठ ने बढ़ाए हाथ

जोशीमठ की मदद के लिए पतंजलि योगपीठ ने बढ़ाए हाथ

जोशीमठ की मदद के लिए पतंजलि योगपीठ ने बढ़ाए हाथजोशीमठ की मदद के लिए पतंजलि योगपीठ ने बढ़ाए हाथजोशीमठ की मदद के लिए पतंजलि योगपीठ ने बढ़ाए हाथजोशीमठ...

जोशीमठ की मदद के लिए पतंजलि योगपीठ ने बढ़ाए हाथ
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारTue, 10 Jan 2023 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जोशीमठ में लोगों की सहायता के लिए पतंजलि योगपीठ ने हाथ आगे बढ़ाई है। मंगलवार को दिव्य योग मंदिर कनखल से बाबा रामदेव के नेतृत्व में 2000 कंबल और दो ट्रक खाद्य सामग्री जोशीमठ के लिए रवाना कर दी गई। आचार्य बालकृष्ण बुधवार को जोशीमठ पहुंचकर लोगों को यह खाद्य सामग्री और दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली वस्तुओं के साथ ही खाद्य सामग्री भी वितरित करेंगे।

दिव्य योग मंदिर कनखल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बाबा रामदेव ने बताया कि जोशीमठ के लोगों की मदद के लिए पतंजलि योगपीठ उनके साथ हर समय खड़ा है। लोगों की सहायता के लिए 2000 कंबल और उनके प्रति दिन जीवन में उपयोग होने वाली वस्तुओं के साथ ही खाद्य सामग्री भी पतंजलि की ओर से भेजी जा रही है। आचार्य बालकृष्ण बुधवार को जोशीमठ पहुंचकर लोगों को खाद्य सामग्री वितरित करेंगे। बाबा रामदेव ने बताया कि सरकार और समाज लेकर ही आपदा के समय लोगों की मदद करते हैं। लेकिन ऐसा भी नहीं कि हम सरकार के भरोसे ही लाचार लोगों को छोड़ दें। जोशीमठ में लोगों की मदद के लिए आश्रम, अखाड़े, व्यावसायियों के साथ ही सभी लोगों को मदद के लिए आगे आना चाहिए। बताया कि जोशीमठ आदि गुरु शंकराचार्य की तपस्थली है। ऐसे सरकार को जोशीमठ के लोगों को बचाने के लिए बड़ी योजना बनाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि जोशीमठ के लोगों और वहां की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार नजर बनाए हुए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।