DA Image
17 सितम्बर, 2020|12:03|IST

अगली स्टोरी

डीपीएस दौलतपुर में ऑनलाइन पीटीएम का आयोजन

डीपीएस दौलतपुर में ऑनलाइन पीटीएम का आयोजन

अभिभावकों और शिक्षकों से सीधा संवाद

मजदूर दिवस पर पेंटिंग के जरिए श्रमिकों के महत्व को दर्शाया

डीपीएस दौलतपुर के छात्र-छात्राओं ने अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर जरूरतमंद श्रमिकों को कुछ जरूरी सामान तथा धन्यवाद कार्ड देकर उनका आभार जताया। इस अवसर पर आठवीं के छात्रों के लिए एक ऑनलाइन गतिविधि का भी आयोजन किया गया। दूसरी ओर, नवीं तथा दसवीं कक्षा के लिए आयोजित ऑनलाइन ‘पीटीएम के जरिए अभिभावकों तथा शिक्षकों ने सीधा संवाद किया।

मजदूर दिवस पर लॉकडाउन में बच्चों ने श्रमिकों की सहायता के लिए उन्हें कपड़े, जूते तथा खाद्य सामग्री दी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया। आठवीं कक्षा के लिए आयोजित गतिविधि के अंतर्गत छात्रों ने मजदूर दिवस पर पेंटिंग के जरिए श्रमिकों के महत्व को दर्शाया।

दूसरी ओर नवीं तथा दसवीं के लिए आयोजित अभिभावक-शिक्षक बैठक में अभिभावकों ने शिक्षकों से सीधा संवाद किया। इस दौरान ऑनलाइन शिक्षण में आ रही परेशानियों पर भी चर्चा की गई। बैठक में शिक्षकों ने ई-लर्निंग को और आसान बनाने के सुझाव दिए। इस अवसर पर अभिभावकों ने शिक्षकों का आभार भी प्रकट किया।

प्रधानाचार्य पूनम श्रीवास्तव ने बताया कि ऑनलाइन पीटीएम के जरिए अभिभावकों से सीधा संवाद किया जा रहा है, जिससे ऑनलाइन पढ़ाई का फीडबैक लेकर उसमें आवश्यक सुधार किए जा सकें। उन्होंने बताया कि आगामी समय में प्रत्येक कक्षा के लिए एक निर्धारित समय पर ऑनलाइन अभिभावक-शिक्षक-बैठकें की जाएंगी। ताकि ऑनलाइन शिक्षण को और बेहतर बनाया जा सके। पीटीएम में संदीप राठी, हर्ष सहदेव, सुषमा भट्ट, प्रियंका शर्मा, विनीता भट्ट, मनमोहन थपलियाल, आंचल आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Online PTM organized in DPS Daulatpur