ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारराजाजी टाइगर रिजर्व में भूख से बूढ़ी मादा गुलदार की मौत

राजाजी टाइगर रिजर्व में भूख से बूढ़ी मादा गुलदार की मौत

राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क हरिद्वार रेंज की मायापुर बीट के तहत हिल बाईपास मार्ग के पास जंगल में एक बूढ़ी मादा गुलदार का शव मिला है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को जला दिया। पीएम रिपोर्ट के अनुसार...

राजाजी टाइगर रिजर्व में भूख से बूढ़ी मादा गुलदार की मौत
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 15 Feb 2018 02:54 PM
ऐप पर पढ़ें

राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क हरिद्वार रेंज की मायापुर बीट के तहत हिल बाईपास मार्ग के पास जंगल में एक बूढ़ी मादा गुलदार का शव मिला है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को जला दिया। पीएम रिपोर्ट के अनुसार मादा गुलदार की मौत भूख की वजह से हुई है। उसकी उम्र करीब 12 साल थी।

राजाजी टाइगर रिजर्व के वन दरोगा राजबीर सिंह और वन रक्षक सूरज सिंह गश्त करते हुए बुधवार को हिल बाईपास मार्ग पर पहुंचे। दुर्गंध आने पर आसपास जंगल में छानबीन की गई तो पास में ही मादा गुलदार का शव पड़ा मिला। वन कर्मचारियों ने इसकी सूचना हरिद्वार रेंजर अनूप गौंसाई को दी। सूचना मिलते ही पार्क प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। डॉ. आदिती शर्मा और डॉ. वीपीएस जादोन ने मादा गुलदार का पोस्टमार्टम किया। वार्डन कोमल सिंह ने बताया कि भूख के कारण मादा गुलदार की मौत हुई है। उम्र ज्यादा होने के कारण गुलदार ने काफी दिनों से शिकार नहीं किया था, जिस कारण उसका पेट खाली था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें