ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारआपात स्थित से निपटने को किया ऑफ साइट इमरजेंसी ड्रिल

आपात स्थित से निपटने को किया ऑफ साइट इमरजेंसी ड्रिल

जिला प्रशासन और अग्निश्मन विभाग की ओर से प्राकृतिक गैस लाइन में किसी भी आपात स्थिति में दुर्घटना से निपटने को लेकर ऑफ साइट इमरजेंसी ड्रिल का आयोजन किया...

आपात स्थित से निपटने को किया ऑफ साइट इमरजेंसी ड्रिल
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारTue, 22 Jan 2019 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला प्रशासन और अग्निश्मन विभाग की ओर से प्राकृतिक गैस लाइन में किसी भी आपात स्थिति में दुर्घटना से निपटने को लेकर ऑफ साइट इमरजेंसी ड्रिल का आयोजन किया गया।

आपदा प्रंधक योजना की प्रभावशीलता को जांचने के लिए ऑफ साइट इमरजेंसी ड्रिल के तहत मध्य मार्ग, सेक्टर तीन, भेल टाउनशिप के पास भेल को जाने वाली 8 इंच वाली गैस पाइप लाइन में गैस रिसाव एवं आग लगाने के दृश्य तैयार किए गए। राहगीरों और आसपास के लोगों को जगह खाली करने और घायलों को पास के चिकित्सा केंद्र तक पहुंचाने के कार्य प्रभावी तरीके से किए गए। इस दौरान एडीएम डॉ. ललित नारायण मिश्र, मुख्य अग्निशनम अधिकारी राजेंद्र सिंह ख्याति व गेल इंडिया लि. स्टॉफ मौजूद रहा। उधर, सराय रोड़ स्थित होली गंगेज पब्लिक स्कूल में अग्निशमन अधिकारी शिशुपाल सिंह के नेतृत्व में अध्यापकों एवं विद्यार्थियों की विभिन्न टीम बनाई गई। जिसमें स्कूल फायर मैनेजमेंट कमेटी, अवेरनेस कैंपेन टीम, फायर अलार्म टीम, एवेक्यूशन टीम, स्कूल सर्च एंड रेस्क्यू टीम, फायर फाइटिंग टीम, फर्स्ट एड टीम, साइट सेफ्टी टीम, ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट टीम, मीडिया मैनेजमेंट टीम के साथ मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया।

::::::::::

आवेश अंसारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें