ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारसमाज में नर्सिंग की एक अलग पहचान: डॉ. चौहान

समाज में नर्सिंग की एक अलग पहचान: डॉ. चौहान

चिकित्सा सेवा की मजबूत स्तम्भ है नर्स: डॉ. चौहानचिकित्सा सेवा की मजबूत स्तम्भ है नर्स: डॉ. चौहानचिकित्सा सेवा की मजबूत स्तम्भ है नर्स: डॉ....

समाज में नर्सिंग की एक अलग पहचान: डॉ. चौहान
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारTue, 14 May 2024 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

डिवाइन कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज श्यामपुर में भारतीय उपचर्या परिषद की ओर से अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस का आयोजन किया गया। मंगलवार को श्यामपुर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज के प्रबंध निदेशक संजय चतुर्वेदी एवं मुख्य अतिथि हरिद्वार मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. अश्वनी चौहान ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप जलाकर किया।
हरिद्वार हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. अश्वनी चौहान ने कहा कि समाज में नर्सिंग की अलग पहचान है। डॉ. अश्वनी ने कहा कि मरीज की देखभाल करने का कार्य सेवा का कार्य है, इसलिए हमें सदैव ईमानदारी और सेवाभाव से अपने कार्य को करना चाहिए। कॉलेज के प्रबंध निदेशक संजय चतुर्वेदी ने बताया कि एक डॉक्टर और मरीज के बीच की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी नर्स होती हैं। डॉक्टर केवल दवाओं को निर्धारित करता है और रोग का निदान करता है, लेकिन आखिर में यह नर्स ही होती है जिसके ऊपर मरीज के उपचार की वास्तविक जिम्मेदारी निर्भर करती है। भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप गोयल ने विश्व की पहली नर्स के कार्यों की सराहना करते हुए, संस्थान में अध्ययन रत विद्यार्थियों को प्रशिक्षण के बाद निष्ठा पूर्वक गरीब कमजोर और बीमार की सेवा करने की सलाह दी। इस दौरान कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा कई सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई एव एवं प्रतिभागी वि‌द्यार्थियों सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर निदेशक गगन यादव, एचआर हेड अनुभाग मदान, आभा राय आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।