ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारहरिद्वार, भगवानपुर और रुड़की औद्योगिक क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालय नहीं

हरिद्वार, भगवानपुर और रुड़की औद्योगिक क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालय नहीं

- एडीएम ने अधिकारियों को समस्या के समाधान के लिए दिशा निर्देश दिएहरिद्वार, भगवानपुर और रुड़की औद्योगिक क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालय नहींहरिद्वार,...

हरिद्वार, भगवानपुर और रुड़की औद्योगिक क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालय नहीं
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 04 Feb 2023 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) पीएल शाह ने परिवहन व्यवसायियों की समस्या के समाधान के लिए बैठक की। बैठक में एडीएम को आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारियों ने सिडकुल हरिद्वार में पार्किंग, सड़कें, मोटर वाहन, जुगाड़ वाहनों और नो एंट्री की समस्या से अवगत कराया। साथ ही बैठक में सिडकुल हरिद्वार, भगवानपुर और रूड़की औद्योगिक क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालय न होने से हो रही दिक्कतों के विषय में चर्चा की गयी। बैठक में एडीएम ने अधिकारियों को समस्या के समाधान के लिए दिशा निर्देश दिए।

शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार रोशनाबाद में आयोजित हुई बैठक में आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने सिडकुल हरिद्वार और भगवानपुर इंडस्ट्रियल एरिया में ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित किये जाने के संबंध में अपना पक्ष रखा। साथ ही जुगाड़ वाहनों जिसमें मोटर साइकिल में ट्राली को जोड़ा जाता है के माध्यम से माल ढुलाई किये जाने का प्रकरण भी सामने आया। वही भगवानपुर से ईमलीखेड़ा-धनौरी बहादराबाद रोड पर ट्रकों की नोएंट्री के विषय मे भी एडीएम को जानकारी दी गई।

बैठक में एडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि गाड़ियां निर्धारित पार्किंग में ही खड़ी होनी चाहिये। रोड पर गाड़ी खड़ी होती हैं। तो उनका चालान किया जाये। इस विषय में कंपनी प्रबंधन से भी बातचीत की जाये। शौचालय की समस्या पर एडीएम ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह इन क्षेत्रों का सर्वे कराए जहां शौचालय स्थापित किये जा सकते हैं और रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। वही एडीएम ने ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये कि जितनी भूमि की आवश्यकता है। उसे चिह्नित करते हुये जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई की जाये। जुगाड़ वाहनों के विरूद्ध संयुक्त अभियान चलाते हुये इनको सीज किया जाये। सड़कों के विषय मे एडीएम ने उद्योगों के प्रतिनिधियों से वार्ता करके सड़कों की मरम्मत कराने की कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

बैठक के दौरान आशीष मिश्रा, अभिनव शाह, गोपाल राम बिनवाल, अवधेश कुमार सिंह, दयानन्द सरस्वती, रत्नाकर सिंह, रश्मि पन्त, पल्लवी गुप्ता, सुरेश तोमर, आदेश सैनी सहित सिडकुल, सिंचाई, पुलिस विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें