ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारचुनाव डयूटी में लापरवाही बर्दास्त नहीं-डीएम

चुनाव डयूटी में लापरवाही बर्दास्त नहीं-डीएम

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत ने कहा है कि चुनाव प्रक्रिया को लेकर ड्यूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह बात उन्होंने बुधवार को लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 हेतु...

चुनाव डयूटी में लापरवाही बर्दास्त नहीं-डीएम
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारWed, 20 Mar 2019 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत ने कहा है कि चुनाव प्रक्रिया को लेकर ड्यूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह बात उन्होंने बुधवार को लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 हेतु बीएचईएल कन्वेंशन हॉल में पीठासीन अधिकारियों को ट्रेनिंग के दौरान कही। उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी अपनी ड्यूटी को पूरी मुस्तैदी से करें। दो चरणों में आयोजित ट्रेनिंग कार्यक्रम में 1500 कार्मिकों, पीठासीन अधिकारियों को ट्रेनिंग दी गयी।

जिलाधिकारी दीपक रावत ने कहा कि ट्रेनिंग में अनुपस्थित कार्मिकों का चिन्हीकरण कर उन्हें चेतावनी दी जाएगी। ट्रेनिंग में ईवीएम, कन्ट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट, वीवीपैट आदि की जानकारी दी गयी। इसके अतिरिक्त वोटर लिस्ट चेक करना, पीठासीन डायरी मेनटेन रखना आदि की भी जानकारी प्रदान की गयी। स्वतंत्र व निष्पक्ष निर्वाचन हेतु प्रेक्षकों के अधीन माइक्रो होंगे, जो पीठासीन अधिकारियों पर निगरानी रखेंगे।

ट्रेनिंग के दौरान सीडीओ विनीत तोमर, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ललित नारायण मिश्र, उपाध्यक्ष एचआरडीए आलोक पांडेय, सचिव कृष्ण कुमार मिश्रा सहित अन्य प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें