ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारअवैध मांस विक्रेताओं के खिलाफ नगरपालिका करेगी कार्रवाई

अवैध मांस विक्रेताओं के खिलाफ नगरपालिका करेगी कार्रवाई

बीते सोमवार को नगरपालिका शिवालिक नगर की बोर्ड बैठक में पशुवध और मांस बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव पास किया बीते सोमवार को नगरपालिका शिवालिक नगर की बोर्ड बैठक में पशुवध और मांस बिक्री पर...

अवैध मांस विक्रेताओं के खिलाफ नगरपालिका करेगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारTue, 22 Jan 2019 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते सोमवार को नगरपालिका शिवालिक नगर की बोर्ड बैठक में पशुवध और मांस बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव पास किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा के निर्देश के बाद अधिशासी अधिकारी ने कार्रवाई के लिए टीम का गठन कर दिया है।

अब आगामी शुक्रवार से मांस की दुकानों को चिन्हित कर नोटिस देने का काम शुरू किया जाएगा। वहीं नोटिस के 15 दिन बाद जुर्माने और मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।नगर पालिका शिवालिक नगर में करीब पचास छोटी बड़ी अवैध मांस बिक्री की दुकानें हैं। नगरपालिका क्षेत्र के रामधाम, सुभाषनगर, नवेादय नगर, टिहरी विस्थापित और आंशिक रावली महदूद क्षेत्र में अवैध मांस की दुकानें खुली हैं। इन दुकानों में खुले में ही पशुवध भी किया जाता है। पर अब नगरपालिका इन अवैध मांस की दुकानों पर नकेल कसने जा रही है। आगामी शुक्रवार से पशुवध और मांस की बिक्री पर रोक के लिए नगरपालिका क्षेत्र में चिन्हिकरण अभियान चलाया जाएगा। अभियान के दौरान मांस की दुकानों को चिन्हित करने साथ मौके पर ही मांस विक्रेताओं को नोटिस दिए जाएंगे। 15 दिनों के भीतर पशुवध और मांस बिक्री बंद न करने पर मांस विक्रेताओं पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं इसके बाद भी प्रतिबंध का उल्लंघन करने वाले मांस विक्रेताओं के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें